दा इंडियन वायर » राजनीति » गणतंत्र दिवस समारोह पर संबित – शशि आमने सामने
राजनीति समाचार

गणतंत्र दिवस समारोह पर संबित – शशि आमने सामने

अपनी मजबूत अंग्रेजी और विवादास्पद बयानों से हमेशा चर्चा में बने रहने वाले शशि थरूर का एक और विवादास्पद बयान सामने आया है। शशि थरूर ने कहा है कि गणतंत्र दिवस के समारोह को रद्द कर देना चाहिए। उनके इस बयान के बाद अलग-अलग प्रतिक्रियाएँ देखने को मिल रही हैं। बहुत नेताओं ने उनके बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शशि थरूर ने ट्वीट कर लिखा है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कोरोना के कारण गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल नहीं होंगे, इसके अलावा न ही ज्यादा भीड़ इकट्ठी होने वाली है। तो एक कदम आगे बढ़कर इस पूरे कार्यक्रम को ही रद्द कर देना चाहिए। वहीं उनका साथ शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी दिया है।

शशि थरूर की टिप्पणी के बाद संबित पात्रा का तंज सामने आया है। संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने तो अपना जश्न कैंसिल नहीं किया, तो देश क्यों गणतंत्र दिवस कैंसिल करे। गणतंत्र दिवस पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को भारत आना था और उनका कुछ दिन भारत का दौरा भी चलना था। लेकिन कोरोना के कारण यह दौरा रद्द हो गया।

इस पर संबित पात्रा ने शशि थरूर के बयान  को आड़े हाथों लिया और कहा गणतंत्र दिवस कोई साधारण उत्सव नहीं है जिसे कैंसिल कर दिया जाए। साथ ही जब राहुल गांधी ने अपना विदेश दौरा कैंसिल नहीं किया तो गणतंत्र दिवस क्यों कैंसिल किया जाना चाहिए। उन्होंने पूरी कांग्रेस को इस बयान पर घेर लिया। वहीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी शशि थरूर के बयान के समर्थन में कहा कि जब कोरोना ही इस साल चीफ गेस्ट बना हुआ है, तो हमें हर तरह के समारोह सम्मेलनों में धूमधाम करने से बचना चाहिए। सच्चा गणतंत्र दिवस तभी मनाया जाएगा जब कोरोना की परिस्थिति ठीक हो जाएंगी। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि हमें दिखावे के साथ गणतंत्र दिवस मनाने से बचना चाहिए।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!