Wed. Feb 21st, 2024
    क्रुणाल पांड्या, एमएस धोनी

    आईपीएल के 12वें सीजन ने निश्चित रूप से खिलाड़ियो के आउट होने के लिए कई दरवाजे खोल रखे है। हालांकि पिछले दिनों मैनकडिंग के मामले सामने आए थे, जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर.अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को विवादास्पद तरीके से बर्खास्त किया था। खिलाड़ियों के इस मुद्दे पर अलग-अलग पक्ष लेने के साथ, मनकीडिंग के आसपास बहुत सारी बहसें हुई हैं।

    और जब नियम और तर्क “क्रिकेट की भावना” पर बहस हो रही थी तो भारतीय गेंदबाज के समर्थन में बहुत कम लोग ही नजर आए।

    क्रुणाल पांड्या, जो कुछ दिन पहले किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मंयक अग्रवाल के बल्लेबाज को मांकड के लिए चेतावनी देते नजर आए थे, उन्होने कल ऐसा ही कुछ सीएसके के कप्तान एमएस धोनी के साथ करने की भी कोशिश की।

    आईपीएल के मैच नंबर-15 के दूसरी इनिंग के 14वें ओवर में यह घटना देखने को मिली। चेन्नई सुपर किंग्स अपने लक्ष्य का पीछा कर रही थी और क्रीज पर केदार जाधव और एमएस धोनी के साथ, वानखेड़े ने निश्चित रूप से अपने हाथों पर एक खेल रखा था। हालांकि, मैच में मामुंबई इंडियंस की टीम के क्रुणाल पांड्या ने न

    हालाँकि, मैच में यह क्षण तब आया जब क्रुणाल पांड्या केदार जाधव को गेंदबाजी कर रहे थे और एमएस धोनी नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े थे और उन्होने उनको मनकीडिंग विकेट की चेतावनी दी, लेकिन धोनी अपनी क्रीज से बिलकुल भी बाहर नही थे।

    इस घटना के रिप्ले में प्रतीत होता है कि सतर्क सीएसके कप्तान लाइन के भीतर अच्छी तरह से थे और किसी भी समय उन्होने अपने बल्ले को गेंद फेंकने से पहले नही उठने दिया।

    मैच की बात करे, तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 170 रन बनाए, जिसमें आखिरी में हार्दिक पांड्या और किरेन पोलार्ड की आतिशी पारी शामिल थी।

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके ने अपने ओपनरो के विकेट जल्द ही गवा दिए थे। जैसे की प्रशंसक इस मैच को एक रोमांचक मैच के रूप में देखना चाहते थे ऐसा कुछ नही हुआ और मुंबई इंडियंस की टीम ने आसानी से 37 रन से जीत दर्ज कर ली थी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *