सोमवार, अक्टूबर 14, 2019

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लियोनेल मेस्सी को दी चुनौती, कहा कभी स्पेन से बाहर आकर भी खेलो

Must Read

पाकिस्तान उच्चायोग हवाला से कश्मीर में आतंकवाद को कर रहा आर्थिक मदद : एनआईए (लीड-1)

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद...

बिहार, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक में जेएमबी सक्रिय : एनआईए

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) भारत के...

एनएसए का पाकिस्तान को संदेश : युद्ध कभी फायदेमंद नहीं होता

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि कोई...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेस्सी से उनके जैसे होने का आग्रह किया है और स्पेन की तुलना मे एक और लीग मे उनका सामने करने को कहा है।

इटेलियन मीडिया से बात करते हुए रोनाल्डो ने कहा कि ” मैं चाहता हूं कि वह एक दिन इटली आए, और मुझे आशा है कि वह मेरी यह चुनौती स्वीकार करेंगे, लेकिन अगर वह वहा खुश है तो में इसका सम्मान करता हूं।”

इन दोनो स्ट्राइकरो के पास बहुत पहले से ही एक कड़ा मुकाबला चलता आ रहा है और इन दोनो ने अपने नाम पांच-पांच बार बैलोन डी अवॉर्ड किया है, लेकिन इस बार इन दोनो के इस अवॉर्ड को रियल मैड्रिड औऱ क्रोएशिया के मीडफील्डर खिलाड़ी लुका मॉड्रिक ने जीत लिया है। एक दशक से इस अवॉर्ड पर मेस्सी औऱ रोनाल्डो के अलावा कोई और खिलाड़ी कब्जा नही कर पाया था।

रोनाल्डो से जब मीडिया ने पूछा की क्या उनको मेस्सी की कमी महसूस हो रही हैं, जो अपनी पूरी उम्र बार्सिलोना के लिए खेलते आए है तो उन्होने एक शानदार रिप्लाई देते हुए कहा कि, “शायद मेस्सी को मेरी कमी महसूस हो रही होगी”।

“रोनाल्डो ने कहा कि मैने इंग्लैंड, स्पेन, इटली, पुर्तागाल और अपनी राष्ट्रीय टीम से मैच खेले है और मेस्सी ने बस स्पेन मे ही मैच खेले है, तो इसके लिए उनको मेरी जरुरत है, मेरे लिए जिंदगी एक चुनौती है, मुझे यह पसंद है और मुझे दूसरो को खुश देखना पसंद हैं।”

उन्होंने कहा, ‘मैंने इंग्लैंड, स्पेन, इटली, पुर्तगाल और अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेला है जबकि वह अभी भी स्पेन में ही है। शायद उन्हें मेरी ज्यादा जरूरत है। मेरे लिए जिंदगी एक चुनौती है, मुझे यह पसंद है और मुझे दूसरों को खुश रखना पसंद है।

युवेंटस के साथ 10 करोड़ यूरो (लगभग 114 करोड़ डालर) का करार करने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘वह शानदार खिलाड़ी और अच्छा इंसान है लेकिन मुझे यहां उसकी कमी महसूस नहीं होती है। यह मेरी नयी जिंदगी है और मैं खुश हूं।

View this post on Instagram

Grande vittoria!??

A post shared by Cristiano Ronaldo (@cristiano) on

“रोनाल्डो ने मेस्सी के बारे मे यह भी कहा कि, वह एक अच्छे खिलाड़ी है और एक अच्छे इंसान भी हैं, लेकिन मे यह कुछ छोड़ना नही चाहता और मैं अपनी नई जिंदगी मे बहुत खुश हूं।”

“रोनाल्डो ने कहा कि मैने अपने सुविधा क्षेत्र से हटकर मैच खेलने शुरु कर दिये है, औऱ इसलिए इस वक्त टूरिन मे हूं, अब सब ठीक है, मैनें यह साबित किया है कि में एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हूं।” रोनाल्डो ने इस साल ही जुवेंटस के साथ लगभग 114 करोड़ डॉलर मे डील की थी।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

पाकिस्तान उच्चायोग हवाला से कश्मीर में आतंकवाद को कर रहा आर्थिक मदद : एनआईए (लीड-1)

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद...

बिहार, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक में जेएमबी सक्रिय : एनआईए

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) भारत के विभिन्न राज्यों जैसे बिहार, महाराष्ट्र,...

एनएसए का पाकिस्तान को संदेश : युद्ध कभी फायदेमंद नहीं होता

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि कोई भी युद्ध की मार सहन...

जम्मू एवं कश्मीर में आतंक को पाकिस्तान से आर्थिक मदद : एनआईए

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद को पाकिस्तान द्वारा सीधे आर्थिक...

जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद को पाकिस्तान कर रहा आर्थिक मदद : एनआईए (संशोधित)

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर (आईएएनएस) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद को पाकिस्तान द्वारा सीधे आर्थिक...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -