Mon. Jul 22nd, 2024
    बांग्लादेश क्रिकेट टीम

    बांग्लादेश क्रिकेट टीम जो इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है वह क्राइस्टचर्च के मस्जिद में हुए हमले में अपनी जान गंवाने से बचे। कुछ हमलावारं ने शुक्रवार को अंधाधुंध गोलिया बरसानी शुरु कर दी जिसमें बांग्लादेश के क्रिकेटर अपनी जान बचा के भागे।

    बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता जलाल यूनुस ने कहा कि ज्यादातर टीम क्राइस्टचर्च की मस्जिद का दौरा कर रही थी और जब यह हादसा हुआ तो वह अंदर जाने वाली थीं।

    यूनुस ने आगे कहा, ” वह सुरक्षित है, लेकिन वह मानिसक रुप से बहुत हैरान है। हमने टीम को होटल में सीमित रहने के लिए कहा है।”

    बांग्लदेश की टीम के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने ट्विटर पर लिखा, ” सक्रिय शूटरो से पूरी टीम सुरक्षित है!!! बहुत डरावना अनुभव था, हमे अपनी दुआ में याद रखना।”

    स्थानिय लोगो से जानकारी मिली है कि इस हमले में कई लोगो की जान चली गई है।

    मुशफिकुर रहीम ने भी इस हमले को ट्विट किया, ” क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद में हुई गोलीबारी से हमें आज अल्ला ने बचाया है। हम बहुत भाग्यपूर्ण है…ऐसी चीजो का आगे कभी सामना नही करना चाहेंगे।”

    श्रीनिवास चंद्रसेकरन, टीम के उच्च प्रदर्शन विश्लेषक, ने पोस्ट किया: “बस सक्रिय निशानेबाज बच गए !!! दिल की धड़कन बुरी तरह से तेज है और हर जगह घबराहट है !!”

    मजहर उडीन, जो बांग्लादेश की टीम के रिपोर्टर है औऱ टीम के साथ दौर पर गए है, उन्हें बताया गया कि जब वे क्राइस्टचर्च की मस्जिद अल नूर पहुंचे तो शूटिंग चल रही थी।

    उन्होंने कहा, “बांग्लादेश के विचलित खिलाड़ी एक बस के अंदर घुस गए और चेतावनी के बाद फर्श पर लेट गए।”

    बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी इस बात की सूचना दी है कि सभी खिलाड़ी सुरक्षित होटल वापस पहुंच गए है।

    बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ट्विट करते हुए कहा, ” क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सभी सदस्य शहर में शूटिंग की घटना के बाद होटल में सुरक्षित रूप से वापस आ गए हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम के खिलाड़ियो और टीम प्रबंधन के साथ लगातार संपर्क बना रखा है।”

    इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि, ” वह इस हमले को लेकर प्राधिकारियो से बात कर रहे है और इस पर क्या कदम लिया जाए इसके बारे में सोच रहे है। दोनो टीमो के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच शनिवार को खेला जाना है।”

    न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ट्विट किया, ” हमारे विचार क्राइस्टचर्च में सभी के साथ हैं। हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि दोनों टीमें और सहयोगी स्टाफ समूह सुरक्षित और जिम्मेदार हैं। हम कल के निर्धारित टेस्ट के बारे में अगले चरणों में अधिकारियों के साथ काम करेंगे।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *