Sun. May 19th, 2024
    'क्राइम पैट्रॉल' से ब्रेक लेने पर अनूप सोनी: मेरे अंदर का अभिनेता बेचैन हो रहा था

    टीवी शो ‘क्राइम पैट्रॉल‘ से 15 महीने का ब्रेक लेने के बाद, अभिनेता अनूप सोनी लौट आये हैं। अभिनेता 8 से ज्यादा सालों से शो से जुड़े रहे हैं लेकिन उन्होंने इससे ब्रेक लेने का फैसला किया क्योंकि उनके अंदर का अभिनेता बेचैन हो रहा था।

    उन्होंने ज़ूम टीवी को बताया-“मेरे अंदर का अभिनेता अब और अधिक की मांग कर रहा था। क्योंकि यह एक एंकरिंग का काम है और मेरे लिए, अभिनय बहुत महत्वपूर्ण है। यही कारण है कि मैंने शो से डेढ़ साल का ब्रेक लिया।”

    https://www.instagram.com/p/B0ko8FlH_ho/?utm_source=ig_web_copy_link

    अपने ब्रेक के दौरान, अभिनेता ने अलग अलग प्रकार के किरदारों के साथ प्रयोग किया जो उनके पुराने किरदारों से बहुत अलग थे। जब उनसे शो से इतने वक़्त तक जुड़े रहने का कारण पूछा गया, तो उन्होंने कहा-“मैं ज़ाहिर तौर पर कहूंगा कि दर्शकों द्वारा बहुत पसंद, प्यार और प्रोत्साहन मिला। उसी समय, प्रोडक्ट वास्तव में अच्छा था और मैं सिर्फ प्रवाह के साथ चला गया। लेकिन एक ऐसा वक़्त आया जब मुझे एहसास हुआ कि मुझे कुछ और करने की ज़रूरत है क्योंकि मैंने हमेशा खुद को पहले एक अभिनेता माना है।”

    अपराध की भयावह दास्तां सुनाना इंसान के दिमाग पर भारी पड़ सकती है। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कभी सोचा कि यह उनके लिए बहुत अधिक हो रहा है, सोनी ने याद किया कि जब उन्होंने शुरुआत की थी, तो पहले दो साल मुश्किल थे। लेकिन समय के साथ, उन्होंने इसे समझ लिया और अब चीजों को सकारात्मक रूप से लेना शुरू कर दिया है, और प्रत्येक घटनाओं से सबक सीखते हैं।

    https://www.instagram.com/p/B0h2P-WniME/?utm_source=ig_web_copy_link

    पिछले कुछ सालों में, टीवी शो के कंटेंट को प्रतिगामी कहा जाता है, हालांकि सोनी मानते हैं कि अब कंटेंट को अहमियत दी जाती है और अभिनेताओं को उनका काम आता है। ये इस पेशे में होने का एकदम सही समय है।

    उन्होंने साझा किया-“90 के दशक के मध्य में, शो यथार्थवादी थे और उन दिनों के दौरान, फिल्में बिल्कुल व्यावसायिक थीं। फिर, टेलीविजन का कंटेंट वास्तविकता से दूर जाने लगा और हम अवास्तविक चीजों में शामिल हो गए, जिसे आप पचा भी नहीं सकते हैं – जैसे कि भाभियों ने सास की हत्या की योजना बनाई या सास-बहू का ड्रामा, लेकिन सिनेमा वास्तविकता के करीब आ गया है। इसलिए  जब सिनेमा वास्विकता के करीब आ था तो टेलीविजन ‘नागिन’, भूत शो और सुपरनैचरल कंटेंट के साथ निडर हो गया।”

    https://www.instagram.com/p/B0Dx1Ygn2Z5/?utm_source=ig_web_copy_link

    सोनी ने आगे कहा-“मुझे लगता है कि वेब स्पेस उभर कर आया क्योंकि लोग कुछ बोल्ड और कुछ हटके करना चाहते थे। जैसे वो पुरानी कहावत है न- जब जब समाज में अत्याचार बढ़ता है, तो भगवान ऊपर से उतरके आ जाता है और कुछ बदलता है। जब वेब का कंटेंट बेकाबू हो जाएगा, फिर कुछ नया आ जाएगा।”

    “ये एक साइकिल है और मुझे लगता है कि साइकिल बहुत अच्छे से घूम रही है। ये अभिनेताओं के लिए अच्छा समय है और अच्छे अभिनेताओं के लिए, आप पर ध्यान दिया जाएगा और आपको अच्छा काम मिलेगा।”

    https://youtu.be/8DKHl7LRFec

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *