Thu. Jul 25th, 2024
    श्रीदेवी बंगला( shridevi banglow) बोनी कपूर, प्रिया प्रकाश

    फ़िल्म के बारे में उठ रहे विवादों के बारे में प्रिया ने कहा है कि हमारी फ़िल्म बायोपिक नहीं है यह सिर्फ एक क्राइम थ्रिलर है जिसकी शूटिंग लन्दन में होने वाली है।

    यह एक अभिनेत्री के जीवन की कहानी है पर श्रीदेवी की नहीं है। प्रिया ने कहा है कि फ़िल्म के प्लाट से यह साबित हो जाएगा कि यह श्रीदेवी की कहानी पर आधारित नहीं है। प्रिया चाहती हैं कि दर्शक खुद ही यह निश्चय करें और फ़िल्म का रहस्य अभी फिलहाल नहीं बताया जा सकता है।

    1 मिनट 49 सेकंड के ट्रेलर में प्रिया प्रकाश को एक अभिनेत्री के रूप में दिखाया गया है जो एकांत और दुखद जीवन जीती है। ट्रेलर का समापन बाथटब में अभिनेत्री की मौत के साथ हुआ, जो पिछले साल दुर्घटनावश डूबने से श्रीदेवी की मृत्यु के समान ही प्रतीत होती है।

    एक मीडिया पोर्टल ने बताया कि श्रीदेवी बंगला के निर्माताओं को बोनी कपूर ने एक कानूनी नोटिस भेजा है। इस बात की पुष्टि करते हुए, निर्देशक प्रशांत मेम्बुलली ने पोर्टल से कहा है कि, “हमें पिछले हफ्ते श्री बोनी कपूर से कानूनी नोटिस मिला और हम इसका सामना करेंगे। मैं चाहता हूं कि मेरी फिल्म एक सस्पेंस थ्रिलर हो। मैंने उनसे (बोनी कपूर) कहा था कि श्रीदेवी एक सामान्य नाम है।

    युवा अभिनेत्री अब ‘श्रीदेवी बंगला‘(Sridevi Bungalow) नामक फिल्म के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही है और इसका टीज़र ऑनलाइन जारी किया गया है। टीज़र देख कर कुछ ही मिनटों में आपको पता चल जाएगा कि यह कहानी बॉलीवुड सुपरस्टार श्रीदेवी की ज़िन्दगी से मिलती-जुलती है।

    टीज़र में सुपरस्टार की मौत को बेहद असंवेदनशील तरीके से चित्रित किया गया है, जिससे आप घृणा महसूस कर सकते हैं। टीज़र के एक दृश्य में अभिनेत्री बाथटब में लेटी हुई दिखाई दे रही है जिसमें उसके पैर केवल दिखाई दे रहे हैं।

    भारतीय सिनेमा की महान और पहली महिला सुपरस्टार, श्रीदेवी ने 24 फरवरी, 2018 को दुबई में अंतिम सांस ली थी।  क्लासिक अभिनेत्री एक पारिवारिक शादी में शामिल होने के लिए वहां गई थीं। रिपोर्ट में निष्कर्ष निकाला गया कि वह एक बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से मर गई।

    हालांकि, ‘श्रीदेवी बंगला’ के निर्माताओं ने कहा है कि यह सुपरस्टार अभिनेत्री के जीवन पर आधारित नहीं है। पर कहानी की समानताएं दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दे रही हैं।

    टीज़र पर दर्शकों ने कठोर प्रतिक्रियाएं दी हैं। फ़िल्म प्रशांत माम्बुली द्वारा निर्देशित की गई है।

    यह भी पढ़ें: बोम्बैरिया फ़िल्म रिव्यु: कहानियों का अंतर्संबंध इतना भ्रामक है कि अंत में चकित रह जाते हैं दर्शक

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *