दा इंडियन वायर » खेल » कोहली ने बया विश्व रिकॉर्ड : तीनों प्रारूप में 50 से ज्यादा का औसत
खेल समाचार

कोहली ने बया विश्व रिकॉर्ड : तीनों प्रारूप में 50 से ज्यादा का औसत

विराट कोहली
विराट कोहली ने दूसरी पारी में शतक जमाते हुए टेस्ट में 17 शतक पुरे कर लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक अनोखा विश्व रिकॉर्ड बना लिया है।

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में दूसरी पारी में श्रीलंका के सामने 550 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। भारत ने पहली पारी में 600 रन बनाकर श्रीलंका को सिर्फ 291 रनों पर समेत दिया। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 259 रन बनाकर पारी घोषित की। विराट कोहली ने दूसरी पारी में शतक जमाते हुए टेस्ट में 17 शतक पुरे कर लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने एक अनोखा विश्व रिकॉर्ड बना लिया है। विराट कोहली विश्व में ऐसे पहले खिलाडी बन गए हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाये हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली की वनडे में औसत 54 से ज्यादा की है। इस मैच में शतक के बाद उनकी टेस्ट में औसत 50.6 की हो गयी है। इसके अलावा टी-20 में उनकी औसत 53 की है। औसत के मामले में विराट कोहली विश्व में पहले नंबर के खिलाडी हैं।

इसके साथ ही विराट कोहली ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना लिया है। टेस्ट में बतौर कप्तान शतक बनाने में कोहली ने पूर्व कप्तान अज़रुद्दीन को पीछे छोड़ दिया हैं। अज़रुद्दीन ने बतौर कप्तान 9 शतक बनाये थे वहीँ कोहली 10 शतक बना चुके हैं। इस मामले में सुनील गावस्कर सबसे आगे हैं जिन्होंने 11 शतक जमाएं हैं।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]