दा इंडियन वायर » खेल » विराट कोहली-एमएस धोनी सभी गेंदबाजो के साथ समय बिताते है- मोहम्मद सिराज
खेल

विराट कोहली-एमएस धोनी सभी गेंदबाजो के साथ समय बिताते है- मोहम्मद सिराज

एमएस धोनी, विराट कोहली

युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन में टीम में आए थे और उन्हे केवल एक वनडे मैच खेलने का मौका था उनका मानना है कि उस दौरान उन्हें ट्रेनिंग सेशन में जो अनुभव प्राप्त हुआ उससे उन्हें बहुत फायदा मिल रहा है।

क्रिकेटनेक्सट से बात करते हुए सिराज ने कहा कि टीम में जगह मिलने से गेम में बहुत सुधार हुआ है और जो सबक मुझे वहा से मिला है उसे मैं अपने खेलो में ला रहा हूं।

उन्होंने युवा पेसरों पर एमएस धोनी और विराट कोहली के प्रभाव के बारे में भी बात की और कहा कि दोनों वरिष्ठ सदस्य युवा खिलाड़ियों के साथ व्यक्तिगत रूप से समय बिताते हैं और अमूल्य टिप्स देते हैं।

सिराज ने कहा, ” धोनी और कोहली गेंदबाजो के साथ अकेले-अकेले वक्त बिताते है। कोच भरत अरुण और रवि शास्त्री के इनपुट भी मेरे लिए बहुत अच्छे रहे है। उन्होने मुझसे कहा है कि नेट्स में इस प्रकार गेंदबाजी किया करो लगे कि मैच की परिस्थितियों में गेंदबाजी कर रहे हो, इससे मुझे ध्यान केंद्रित करने में बहुत मदद मिली है। उन्होने मुझसे कहा है कि ज्यादा प्रयोग करने की जरूरत नही है, जितना हो सके गेंद को बैक लेंथ पर रखो।”

वह अब आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स की टीम से खेलेंगे और युवा गेंदबाज का कहना है कि कोहली का कप्तान के रूप में एक ग्रेट बोनस है वह बल्लेबाज को काउंटर करने में रणनीति बनाते है।

उन्होने आगे कहा, ” विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी से खेलना एक अच्छा अनुभव रहा है। वह एक महान बल्लेबाज है, वह मुझे गेंदबाजी में मदद करते हुए बताते रहते है कि बल्लेबाज क्या सोच रहा है और किस मंच पर कैसी गेंदबाजी करनी है।”

साल 2018 आईपीएल में उन्होने बैंगलोर की टीम से 11 मैचो में 11 विकेट चटकाए थे।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!