Sun. Jul 21st, 2024
    विराट कोहली

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डेविड वार्नर सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच से पहले जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क ओर पेट कमिंस की गेंदबाजी को खेलते दिखे।

    यह तीनों गेंदबाज अपने पूरे पेस के साथ वार्नर को गेंद कराते दिखे। वार्नर के साथ स्टीव स्मिथ भी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में इन तीनों गेंदबाजों को खेलते दिखे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज वार्नर और स्मिथ ऑस्ट्रेलिया को इन तीन गेंदबाजों को 6 दिसंबर से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी करवा रहें थे, जो कि ऐडिलेड क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

    पिछले हफ्ते बैठी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन कमेटी नें इन तीनो के ऊपर से बैन हटाने से इंकार कर दिया था और वार्नर और स्मिथ को अपना पूरा बैन काटने को कहा, जिससे भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में उनकी भागीदारी के बारे में सभी अटकलों को खत्म कर दिया।

    अगर तीसरे टी-20 की बात करे तो मिचेल स्टार्क को 2 साल बाद टी-20 टीम में जगह दी गई। इससे पहले स्टार्क ने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में अपना आखिरी टी-20 मैच खेला था। वह भारत के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 में बिल्ली स्टेनलेक की जगह मैदान पर उतरे जो की पैर की चोट के कारण टीम से बाहर कर दिये गए हैं। बायं हाथ के इस गेंदबाज नें तीसरे टी-20 मैच में अपने 4 ओवर के खेमे में 26 रन देकर एक विकेट लिया, स्टार्क नें अपने एक विकेट के रुप में भारत के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को आउट किया।

    स्टार्क ने फेयरफैक्स मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम तीनो नें अभ्यास के दौरान ही काफी वक्त बाद स्मिथ को गेंदबाजी की और, यह हमारे लिए स्मिथ को गेंदबाजी करने का अच्छा अवसर थो और इससे भारत के खिलाफ शुरु होने वाली टेस्ट श्रृंखला में हमें काफी फायदा मिल सकता हैं।

    बायं हाथ के गेंदबाज स्टार्क ने यह भी कहा कि हमने उनको गेंदबाजी कराने के बाद अपनी गेंदबाजी के बारे में भी पूछा और वह उन्हें बधाई देने से ज्यादा खुश थे। स्टार्क ने यह भी कहा कि हम उन्हें अगले हफ्ते भी गेंदबाजी करेंगे और अगर वह उन गेंदो को हिट करेंगे तो हमारे लिए यह खुशी की बात होगी।

    हमें स्मिथ को अभ्यास के दौरान गेंदबाजी करके बहुत अच्छा लगा। वह दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक है और उनकी राय हमारे लिए बहुत मायने रखती हैं। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से ऐडिलेड में खेला जाएगा।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *