दा इंडियन वायर » खेल » टीम में कुछ बदलावो के साथ कोलकाता के खिलाफ अपनी पहली जीत की तलाश में होगी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर
खेल

टीम में कुछ बदलावो के साथ कोलकाता के खिलाफ अपनी पहली जीत की तलाश में होगी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर

आरसीबी

आईपीएल के 12वें संस्करण में अपने पहले चार मैच हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स की टीम अब अपने अगले मैच में शुक्रवार को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ जीत की तलाश में मैदान पर उतरेगी। और टीम की प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव भी संभव है।

आरसीबी की टीम का इस साल आईपीएल में प्रदर्शन अबतक बल्ले और गेंद दोनो से ही निराशाजनक रहा है और उदास कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया है कि उनकी संघर्षशील टीम को सही संतुलन मिलना बाकी है, लेकिन इसके संयोजन के साथ प्रयोग जारी रखेंगे।

आरसीबी की टीम को अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और टीम अब शुक्रवार को कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार है केकेआर की टीम ने अबतक टूर्नामेंट में तीन मैच खेले है जिसमें से टीम ने दो में जीत दर्ज कर रखी है।

खराब बल्लेबाजी आऱसीबी की टीम के लिए एक बड़ी चिंता का विषय है औऱ कप्तान विराट कोहली भी इस समय फॉर्म में नजर नही आ रहे है। उनके नाम पिछले चार मैचो में 20 से कम की औसत रही है। पार्थिव पटेल और एबी डिविलियर्स केवल दो ऐसे खिलाड़ी है जिनके पास आरसीबी में से 20 से ऊपर औसत है।

पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आरसीबी की टीम 17.1 ओवर खेलकर 70 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी। जब हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने मिलकर आरसीबी के टॉप ऑर्डर को हिला के रख दिया था।

वही दूसरे मैच में आरसीबी के गेंदबाजो को एसआऱएच के बल्लेबाजो के सामने कड़ा संघर्ष करना पड़ा और गेंदबाज 185 रन तक कोई विकेट नही गिरा पाए। जिसमें एसआरएच के दोनो ओपनरो बल्लेबाजो ने शतक पूरा किया और टीम के स्कोर को 232 तक लेकर गए। गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी टीम नाकाम रही और 113 रन पर ढेर हो गई।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी आऱसीबी का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से नाकाम नजर आया और पार्थिव पटेल के अलावा कोई खिलाड़ी बड़ी पारी नही खेल सका।

फॉर्म में संघर्ष के बावजूद भी, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड तोड़ने से पीछे नही है। कोहली भारतीय मिट्टी में सुरेश रैना के बाद 8000 रन बनाने से केवल 17 रन दूर है तो वही डिविलियर्स को आरसीबी के लिए सर्वाधिक रन बनाने के लिए 15 रनो की और जरुरत भी। अभी उनके नाम 3406 रन है।

केकेआर की टीम को अपना पिछला मैच दिल्ली कैपिटल्स से सुपर ओवर में हारना पड़ा था। लेकिन टीम में कुछ खतरनाक बल्लेबाज है जो आरसीबी के लिए खतरा बन सकते है। जिसमें नितीश राणा, आंद्रे रसल, दिनेश कार्तिक और रॉबिन उथप्पा जैसे बड़े नाम है।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement