दा इंडियन वायर » धर्म » कोलकाता में इस्कॉन की रथ यात्रा में शामिल होंगी नुसरत जहां
धर्म समाचार

कोलकाता में इस्कॉन की रथ यात्रा में शामिल होंगी नुसरत जहां

राम राज्य रथ यात्रा

कोलकाता, 2 जुलाई (आईएएनएस)| बंगाली अभिनेत्री से सांसद बनी नुसरत जहां को इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) ने 4 जुलाई को कोलकाता में अपनी रथ यात्रा के लिए आमंत्रित किया है। यह कार्यक्रम उसी दिन है, जिस दिन जहां की शादी का रिसेप्शन है।

जहां ने मंगलवार को आमंत्रण स्वीकार करते हुए ट्वीट किया, “आमंत्रण के लिए धन्यवाद इस्कॉन कोलकाता। इस समावेशी कार्यक्रम के साथ जुड़ने में मुझे खुशी होगी।” इस्कॉन ने कहा कि जहां ‘सामाजिक समरसता’ हासिल करने की दिशा दिखा रही हैं।

अभिनेत्री ने इस्कॉन कोलकाता के प्रवक्ता राधारमण दास के एक संदेश को भी रीट्वीट किया। संदेश में लिखा है, “इस्कॉन कोलकाता रथ यात्रा उस सामाजिक समरसता का एक उदाहरण है जहां हमारे मुस्लिम भाइयों के द्वारा भी भगवान के रथ बनाए गए हैं। भगवान के कुछ सबसे सुंदर कपड़े भी हमारे मुस्लिम भाइयों द्वारा बनाए गए हैं और वे हमारे कुछ मंदिरों में दशकों से ऐसा कर रहे हैं।”

जहां ने एक वीडियो संदेश भी साझा किया जिसमें सभी को इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया। युवा सांसद के इस रुख पर धन्यवाद देते हुए दास ने लिखा, “आप वास्तव में आगे का रास्ता दिखा रही हैं। दूसरों के विश्वास का सम्मान करना और उन्हें तवज्जो देना और उनके उत्सवों और समारोहों में भाग लेना उस सामाजिक सद्भाव को प्राप्त करने का एक निश्चित तरीका है।”

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!