दा इंडियन वायर » समाचार » दिल्ली के उपराज्यपाल और अशोक गहलोत कोरोना पॉजिटिव, पूर्व अटॉर्नी जनरल, बिहार के मुख्य सचिव और न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना का निधन 
समाचार

दिल्ली के उपराज्यपाल और अशोक गहलोत कोरोना पॉजिटिव, पूर्व अटॉर्नी जनरल, बिहार के मुख्य सचिव और न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना का निधन 

देश में कोरोना वायरस की दूसरी कहर तेजी से बढ़ती जा रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण से देश में हर दिन रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटों में कोरोना ने एक बार फिर से रिकॉर्ड तोड़ दिया है। देश में बीते एक दिन में कोरोना के 3.86 लाख से अधिक कोरोना केस सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,86,452 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 3498 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

दिल्ली के उपराज्यपाल कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। यह जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है। उन्होंने बताया है कि उन्हें हल्के लक्षण हैं, जिसके चलते उन्होंने खुद को घर में ही आईसोलेट कर लिया है। उपराज्यपाल ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया, ‘मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और मुझे मामूली लक्षण हैं। मैंने खुद को आईसोलेट कर लिया है और जो लोग भी पिछले दिनों मेरे संपर्क आए थे उन सब का टेस्ट हो चुका है। मैं दिल्ली के कार्य और हालात अपने निवास से ही मॉनिटर करता रहूंगा।’

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस महामारी से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने बताया, ‘कोविड टेस्ट करवाने पर आज मेरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मुझे किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और मैं ठीक महसूस कर रहा हूं।’ मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मैं आइसोलेशन में रहकर ही कार्य जारी रखूंगा।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एम्स से छुट्टी

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने के बाद बृहस्पतिवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) से छुट्टी मिल गई। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। 19 अप्रैल को 88 साल के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह को हल्का बुखार होने के बाद जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला था। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पूर्व प्रधानमंत्री ने 4 मार्च और 3 अप्रैल को कोरोना के टीकों की दो खुराक ली थी।

देश के पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का निधन

देश के पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी का निधन हो गया है। उनकी उम्र 91 साल थी। पिछले कुछ दिनों से वो कोरोना से संक्रमित थे। सोली सोराबजी पहले 1989 से 1990 तक और उसके बाद 1998 से 2004 तक अटॉर्नी जनरल रहे थे। पद्म विभूषण प्राप्तकर्ता सोली सोराबजी ने 1953 में बॉम्बे हाई कोर्ट में अपनी कानूनी प्रैक्टिस शुरू की और उन्हें 1971 में सुप्रीम कोर्ट का वरिष्ठ वकील नियुक्त किया गया था।

बिहार के मुख्य सचिव का कोरोना से निधन

बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार का कोरोना से निधन हो गया है। सूत्रों के मुताबिक मुख्य सचिव पिछले कुछ दिनों से कोरोना के कारण अस्पताल में भर्ती थे। थोड़ी देर पहले ही उनकी मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन ने इसकी जानकारी दी है। मुख्य सचिव अरुण कुमार के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है। बता दें कि पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त सचिव रवि शंकर सिंह की मृत्यु हो गई थी।

मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना की मौत

मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना की मौत हो गई है। लंबे समय तक जी न्यूज में एंकर रहे रोहित सरदाना इन दिनों आज तक न्यूज चैनल में एंकर के तौर पर काम कर रहे थे। उन्हें शुक्रवार को सुबह हार्ट अटैक आया, जिसमें उनकी मौत हो गई। वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे। हार्ट अटैक के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, लेकिन बचाया नहीं जा सका।

 

About the author

आदित्य सिंह

दिल्ली विश्वविद्यालय से इतिहास का छात्र। खासतौर पर इतिहास, साहित्य और राजनीति में रुचि।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!