दा इंडियन वायर » समाचार » कोरोना के नए आंकड़े जारी
समाचार स्वास्थ्य

कोरोना के नए आंकड़े जारी

कोरोना के ताजा आंकड़े जारी हो चुके हैं। आज दोपहर तक देश में कुल 21,821 नये मामले मिले हैं।  पिछले 24 घंटे में ये  आंकड़े सामने आए हैं ।   वहीं 299 लोगों की पिछले  24 घंटे में कोरोना के कारण मृत्यु हो गई। देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1,02,66,674 है देश में अब तक 1.738 लोगों की मौत गुणों के कारण हो चुकी है वहीं 9860280 ऐसे हैं मरीज ऐसे हैं जो कोरोना से जंग जीतकर ठीक हो कर आए हैं।

 कोरोना के अलावा इसके स्ट्रेन  ने भी काफी दहशत मचाई  हुई है। दिल्ली में अब तक चार नए कोरोना स्ट्रेन के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि विदेशों से नए यात्री भारत नहीं आ रहे। जो आए हुए हैं उन्हीं की सख्ती से टेस्टिंग व आईसोलेशन किया जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 100 से 200 लोग ने इस स्ट्रेन की चपेट में आए लोगों के संपर्क में आए हैं। उनकी अलग से आईसोलेट कर के जांच की जा रही है।

 वही कोरोना वैक्सीन से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। कोरोना वैक्सीन के लिए देश के सभी राज्यों को ड्राय रन करना होगा। शुरुआत में इसके लिए केवल 4 राज्यों को चुना गया था। लेकिन अब 2 जनवरी से देश के सभी राज्यों में ड्राई रन होगा । पहले आंध्र प्रदेश, पंजाब, गुजरात व आसम में 2 दिन का ट्रायल हुआ था। ड्राय रन का उद्देश्य टीकाकरण से संबंधित सभी तैयारियों का मुआयना करना और कमियों को ढूंढ़ कर उन्हें दूर करना है। आज प्रधानमंत्री ने गुजरात के राजकोट में एम्स का शिलान्यास किया। उसके बाद  उन्होंने संबोधन में भी कहा कि देश के लगभग हर वर्ग को वैक्सीन मिले इसकी तैयारी अपने अंतिम चरण में है। इससे  अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्दी वैक्सीन देश को मिल सकती है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!