Sat. Mar 2nd, 2024
    चेक बाउंसिंग मामले में कोएना मित्रा को हुई छह महीने की जेल

    कुछ दिनों पहले अपने गीत ‘साकी साकी’ पर सवाल उठाने वाली कोएना मित्रा बड़ी मुसीबत में फंस गयी हैं। अभिनेत्री को एक महानगरीय अदालत द्वारा दोषी ठहराया गया है और चेक बाउंसिंग मामले में छह महीने की जेल का आदेश दिया गया है। खबरों के अनुसार, अभिनेत्री को 4.64 लाख रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया, जिसमें मॉडल पूनम सेठी के लिए 1.64 लाख रुपये का ब्याज भी शामिल था, जो शिकायतकर्ता भी हैं।

    पूनम सेठी ने 2013 में, कोएना मित्रा के खिलाफ ‘धन की इच्छा’ के लिए चेक बाउंस का मामला दायर किया था। जबकि मित्रा ने आरोपों से इनकार किया है, अभिनेत्री ने फैसले को चुनौती देना चाहती है। अंधेरी मेट्रोपॉलिटन कोर्ट के मजिस्ट्रेट केतकी चव्हाण ने कोएना मित्रा द्वारा की गई दलीलों को खारिज कर दिया। अभिनेत्री ने कहा कि मॉडल पूनम सेठी के पास 22 लाख रुपये उधार देने के लिए पर्याप्त वित्तीय क्षमता नहीं थी और ये कि उन्होंने उनके चेक चुरा लिए। मजिस्ट्रेट ने उनके किसी भी बचाव को स्वीकार नहीं किया। अदालत ने देखा कि दोनों तर्क परस्पर विरोधाभासी थे।

    Image result for Koena Mitra

    कोएना मित्रा ने कहा कि उन्हें फंसाया गया था और यह मामला झूठा था। उनके वकील अंतिम तर्क के दौरान उपस्थित नहीं हो सके और उन्होंने दावा किया कि उनका पक्ष नहीं सुना गया और उनकी सुनवाई के बिना आदेश पारित किया गया। उन्होंने कहा कि वह उच्च न्यायालय में फैसले को चुनौती दे रही है और उनके वकील अपील करने की प्रक्रिया में हैं।

    मामला 2013 का है। शिकायतकर्ता ने कहा कि कुछ समय पहले कोएना मित्रा ने उनसे 22 लाख रुपये उधार लिए थे। इस ऋण की अदायगी के दौरान, उनका 3 लाख रुपये का चेक बाउंस हो गया। तब पूनम सेठी ने 19 जुलाई, 2013 को मित्रा को कानूनी नोटिस भेजा, लेकिन अभिनेत्री फिर से भुगतान करने में विफल रही। फिर, 10 अक्टूबर, 2013 को सेठी ने अदालत में शिकायत दर्ज की।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *