कैशबैक धोखाधड़ी से परेशान पेटीएम मॉल ने ईवाई संग की साझेदारी

पेटीएम मॉल

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)| कैशबैकधोखाधड़ी की घटनाओं से परेशान ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पेटीएम मॉल ने तकनीक-केंद्रित धोखाधड़ी रोकथाम प्रणाली के निर्माण लिए वैश्विक पेशेवर सेवा कंपनी ईवाई के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

कंपनी ने सोमवार को अपने बयान में कहा, “यह कदम सांठगांठ की पहचान करने और इसे रोकने के मद्देनजर लगातार जांच करने व वैश्विक कार्यप्रणाली की प्रवीणता को लागू करने के लिए उठाया गया है, क्योंकि कंपनी को अपने कार्य का प्रसार अलग-अलग क्षेत्रों में करना है और मर्चेट ऑन-बॉर्डिग और मार्केटिंग के लिए प्रक्रिया को मजबूत करना है।”

टाइम्स ऑफ इंडिया में सूत्रों के हवाले से रविवार को दावा किया गया था कि पेटीएम मॉल के कुछ कर्मचारियों की थर्ड-पार्टी वेंडरों से सांठगांठ है, जिससे वह फर्जी आर्डर पैदा करते हैं और इस सहायता के बदले घूस पाते हैं।

अलीबाबा समर्थित पेटीएम मॉल ने हालांकि अपने बयान में सीधे इस रिपोर्ट के बारे में नहीं कहा है।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीनिवास मोथे ने कहा, “हमारी ईवाई के साथ साझेदारी से विश्व के श्रेष्ठ कार्यप्रणाली के साथ मानदंड स्थापित करने में मदद मिलेगा, क्योंकि हम अपने कार्य को जांचने के लिए ‘तकनीक केंद्रित धोखाधड़ी रोकथाम प्रणाली’ का निर्माण कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारी टीम लगातार ईवाई के साथ हमारे ज्ञान और सूचना को साझा करेगी। हम एक विश्वसनीय वाणिज्य मंच बनाने और जरूरत के अनुसार कड़े कदम को उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

कंपनी ने कहा कि वह फर्जी कारोबारियों को हटाना और जरूरत पड़ने पर कड़े कदम उठाने के लिए प्रयासरत है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here