कैटरीना कैफ: अभिनेत्रियों को ‘आइटम नंबर’ नहीं करना चाहिए अगर उन्हें ऑब्जेक्टिफाई महसूस होता है

Katrina Kaif

बॉलीवुड सुपरस्टार कैटरीना कैफ न केवल अपने हॉट लुक्स के कारण, बल्कि अपने डांस मूव्स को लेकर भी खासा मशहूर हैं। जब वह बॉलीवुड में आई थी तो उन्होंने ठीक से थिरकना भी नहीं आता था लेकिन अब, वह बॉलीवुड की सबसे कुशल डांसर में से एक बन गयी हैं। उन्होंने कई हिट डांस नंबर दिए हैं जैसे ‘शीला की जवानी’, ‘चिकनी चमेली’, ‘ज़रा ज़रा टच मी’, ‘काला चश्मा’ और सुरैया’।

हालांकि, पिछले कुछ सालो से ऐसी धारणा बन गयी है कि ‘आइटम नंबर’ महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई करते हैं। हाल ही में, अरबाज़ खान के चैट शो ‘पिंच’ के दौरान, कैटरीना से इस बयान-‘जब भी कोई अभिनेत्री एक आइटम नंबर करती है, हम महिलाओं को एक दशक पीछे कर देते हैं’ के बारे में पूछा गया।

katrina kaif

जीरो अभिनेत्री ने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि उनसे ये सवाल पूछा गया। इस बयान पर उनका अलग नजरिया है। एक ऐसी व्यक्ति होने के नाते जिनके लिए डांस उनकी ज़िन्दगी का बहुत बड़ा हिस्सा है, वह अपने गाने को ‘आइटम नंबर’ की तरह नहीं देखती क्योंकि डांस एक कला रूप है, यह एक अभिव्यक्ति है।

उन्होंने आगे कहा कि सामाजिक टिप्पणी की इस दुनिया में हर किसी के पास कुछ भी कहने के लिए एक मंच है और कभी-कभी हम रोक नहीं पाते हैं और सवाल करते हैं कि क्या कहा जा रहा है। इसलिए अगर किसी महिला या अभिनेत्री को एक सेकंड के लिए भी लगता है कि उन्हें गाने में ऑब्जेक्ट किया जा रहा है, तो उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।
katrina

फिल्मो की बात की जाये तो, अभिनेत्री जल्द अली अब्बास ज़फर निर्देशित फिल्म ‘भारत’ से ईद पर धमाका मचाने आ रही हैं। 5 जून को रिलीज़ होने वाली फिल्म में सलमान खान, तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पटानी, नोरा फतेही और सुनील ग्रोवर भी अहम किरदार में नज़र आएंगे।

 

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here