दा इंडियन वायर » समाचार » केसीआर ने जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की, योजना के उद्घाटन समारोह के लिए न्योता दिया
राजनीति समाचार

केसीआर ने जगन मोहन रेड्डी से मुलाकात की, योजना के उद्घाटन समारोह के लिए न्योता दिया

jagan kcr

अमरावती, 17 जून (आईएएनएस)| तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने सोमवार को आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के अपने समकक्ष वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी (Jagan Mohan Reddy) से यहां मुलाकात की और उन्हें 21 जून को कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया।

राव दोपहर बाद विजयवाड़ा पहुंचे और कनक दुर्गा मंदिर में प्रार्थना की। उसके बाद वह प्रदेश की राजधानी अमरावती क्षेत्र के तदेपल्ली में जगन रेड्डी के आवास गए।

केसीआर के रूप में प्रसिद्ध राव ने आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ दोपहर का भोजन किया और उन्हें कालेश्वर परियोजना के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने इसके साथ ही दोनों प्रदेशों के मुद्दों पर भी बातचीत की।

यह एक माह के अंदर ही केसीआर की विजयवाड़ा की दूसरी यात्रा है। वह जगन रेड्डी के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।

केसीआर ने 14 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात थी और उन्हें भी इस परियोजना के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया था।

गोदावरी नदी पर बनी कालेश्वरम परियोजना को तेलंगाना का रूप बदलने वाली माना जा रहा है।

परियोजना की आधारशिला 2016 में रखी गई थी और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश में तब विपक्ष के नेता जगन रेड्डी ने इसका विरोध किया था और तेलंगाना पर गोदावरी नदी का पानी मोड़ने का आरोप लगाया था। उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू पर राज्य के हितों की रक्षा में विफल रहने का आरोप लगाया था।

हालांकि, जगन रेड्डी नीत वाईएसआरसीपी के आंध्र प्रदेश में सत्ता में आने के बाद से ही दोनों मुख्यमंत्रियों ने दोस्ताना संबंध विकसित करने के लिए लगातार बैठकें की हैं।

परियोजना की सहायता से 16 जिलों की 45 लाख एकड़ भूमि पर साल में दो फसलों को उगाने के लिए पर्याप्त जल मुहैया कराया जाएगा।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!