Sat. Apr 20th, 2024
    पिनरई विजयन अमित शाह

    केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने सबरीमाला मुद्दे को लेकर अमित शाह पर केरल सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है।

    विजयन ने कहा कि अमित शाह एक शांतिप्रिय राज्य की लोकतान्त्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को अस्थिर कर राज्य के माहौल को बिगाड़ना चाहते हैं लेकिन दक्षिण की मिटटी उन्हें ऐसा करने नहीं देगी।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार किसी को भी सबरीमाला मंदिर को राजनीति का खड़ा बनाने की इजाजत नहीं देगी।

    विजयन ने कहा कि मैंने सुना है कई राज्यों में भाजपा अध्यक्ष की कुटील चालों के बारे में लेकिन केरल की मिटटी की बात अलग है। ये अमित शाह की साजिशों के लिए सही जगह नहीं है। यहाँ उनके कोई मंसूबे पुरे नहीं होंगे।

    विजयन ने ये बातें अपनी पार्टी की एक रैली में कहा।

    अमित शाह पर हमले करते हुए विजयन ने कहा कि केरल के लोग राज्य में अस्थिरता फैलाने की अमित शाह की कोशिशों पर पानी फेर देंगे।

    विजयन ने अमित शाह को ललकारते हुए कहा ‘राज्य के सभी समुदाय के लोग चाहे वो फॉरवर्ड हो या पिछड़े, एकजुट होकर अमित शाह और संघ परिवार को धुल चटा देंगे। विजयन ने कहा कि ये सरकार लोगों द्वारा चुनी गई है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम देश के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को लागू करें। लेकिन शाह और संघ परिवार देश के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लागू करने से एक लोकतांत्रिक सरकार को नहीं रोक सकते।

    ये सरकार की जिम्मेदारी है कि वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करे। इसमें हम क्या सकते हैं ? उन्होंने कहा।

    गौरतलब है कि हाल की अपनी केरल यात्रा के दौरान अमित शाह ने सबरीमाला मुद्दे पर केरल सरकार को आग से न खेलने की चेतावनी दी थी और कहा था कि भक्तों की भावना का सम्मान नहीं करने पर केरल के लोग सरकार को उखाड़ फेकेंगे। उसके बाद से केरल सरकार अमित शाह पर लगातार हमलावर है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *