Wed. Apr 24th, 2024

    दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि नई आबकारी नीति पूरी दिल्ली में 850 शराब की दुकानें खोलकर शराब को बढ़ावा देकर युवाओं को दिशाहीन कर रही है।

    दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सोमवार को कहा कि केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति पर 10 लाख लोगों की राय जानने के लिए दिल्ली भाजपा 4 मार्च को जनमत संग्रह करेगी। उन्होंने ने आरोप लगाया कि नई आबकारी नीति शहर भर में 850 शराब दुकान खोलकर शराब को बढ़ावा देकर युवाओं को दिशाहीन कर रही है। उन्होंने दावा किया कि इन दुकानों के पास भीड़ के कारण महिलाएं भी असुरक्षित महसूस करती हैं।

    लोगों की राय जानने के लिए शहर के 280 वार्डों में से प्रत्येक में चार पेटियां रखी जाएंगी। पार्टी नेताओं ने कहा कि आबकारी नीति, ड्राई डे में कटौती, स्कूलों और मंदिरों के पास दुकानें खोलने और इसके अन्य पहलुओं के बारे में लोगों की प्रतिक्रिया मांगने के लिए एक प्रश्नावली होगी।

    भाजपा सांसद हंस राज हंस ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आप सरकार की नई आबकारी नीति से शराब की खपत बढ़ेगी और महिलाओं को शराब पीने के लिए प्रोत्साहित करेगा। उन्होंने कहा- “पहले, एक पुरुष नशे में धुत्त होता और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार और दुर्व्यवहार करता था। क्या नजारा होगा जब महिला इन गुलाबी ठेकों के नशे में घर आएगी। वह अपने पति को दो-तीन बार थप्पड़ मारेगी। हमें शराब को बढ़ावा देने के बजाय माताओं, बहनों, बेटियों और बच्चों में अच्छे संस्कार पैदा करने चाहिए। हमें अध्यात्म की बात करनी चाहिए लेकिन दिल्ली में गुलाबी ठेके खोले जा रहे हैं।

    “क्या कोई व्यक्ति जो अपने परिवार और दोस्तों से प्यार करता है और आने वाली पीढ़ियों के लिए चिंतित है, इस अभियान में शामिल होगा? क्या यह अच्छा होगा कि महिलाएं शराब पीकर घर लौटें? वे दिल्ली में सड़कों और नालों में निकलेंगे। कृपया दया करें और रुकें, ”सांसद ने कहा।

    दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के अनुसार, संशोधित नीति के तहत महिलाओं या ‘गुलाबी ठेकों’ के लिए कोई विशेष आउटलेट प्रस्तावित नहीं है, लेकिन लाइसेंसधारी उनकी सुविधा के लिए एक अलग से काउंटर संचालित कर सकते है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *