Sun. Jul 21st, 2024
    केएल राहुल

    किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने आईपीएल 2019 के अभियान की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सोमवार को जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में करेगी। पंजाब की टीम के पास इस सीजने के लिए घातक बल्लेबाजी लाइन-अप है जिसमें क्रिस गेल और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज है। इसी के साथ उनके पास मिडल-ऑर्जर में मयंक अग्रवाल, करुण नायर और मनदीप सिंह जैसे बल्लेबाज है। आर.अश्विन की अगुवाई वाली टीम इस सीजन भी वैसे ही शुरुआत चाहेगी जैसी टीम ने पिछले सीजन 6 में से 5 मैच जीतकर की थी।

    टॉप-ऑर्डर में क्रिस गेल और केएल राहुल किस प्रकार की बल्लेबाजी करते है उस पर भी बहुत चीज निर्भर है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में राहुल प्रमुख खिलाड़ियो में से एक है और उन्हे पिछले साल पंजाब की फ्रेंचाईजी में 11 करोड़ में खरीदा था। राहुल ने भी अपनी रकम को बेकार नही जाने दिया और पंजाब के लिए पिछले सीजन 14 मैचो में 158 की स्ट्राइक रेट से 659 रन बनाए।

    राष्ट्रीय चयनकर्ताओ की भी राहुल के पूरे आईपीएल सीजन पर नजर रहेगी क्योकि वह उन्हे तीसरे ओपनर के लिए विश्वकप की टीम मेंं रख सकते है। लेकिन कर्नाटक के बल्लेबाज का कहना है कि वह इस समय केवल आईपीएल पर ध्यान दे रहे है और आगामी विश्वकप के बारे में कुछ नही सोच रहे है।

    उन्होने कहा, ” मैं केवल आईपीएल पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं और अपनी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना चाहता हूं। मैं यह व्यक्तिगत लक्ष्य पूरा नही करना चाहता।”

    राहुल ने यहां तक बताया कि उनके सलामी जोड़ीदार गेल हर गुजरते साल के साथ अधिक उत्साहित हो रहे हैं और कहा कि 37 वर्षीय वेस्टइंडीज ड्रेसिंग रूम में सबसे शरारती खिलाड़ी है।

    राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर केएल राहुल ने कहा, ” गेल टी-20 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। लेकिन वह बहुत शरारती है और मेरी टांग खींचने के लिए वह हमेशा तैयार रहते है।”

    ” वह ड्रेसिंग रुम में एक सीनियर खिलाड़ी की तरह नही रहते लेकिन तथ्य यह है, वह ड्रेसिंग रुम में सबसे शरारती खिलाड़ी है।”

    राहुल ने आगे कहा वह गेल के साथ खेल का आनंद लेते है और उनसे बहुत कुछ सीखते है।

    उन्होने कहा, ” मैं गेल के साथ बहुत समय से खेल रहा हूं, हम दोनो को आरसीबी के लिए भी कई मौको पर साथ बल्लेबाजी करने का मौका मिला था औऱ वह मुझे एक छोटे 21 साल के खिलाड़ी के रुप में देखते थे। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मुझे उनका साथ पसंद है।”

    राहुल ने कहा, ” जितने साल वह आगे बढ़ रहे है उनकी ऊर्जा और बढ़ रही है और वह हमारे लिए और उत्साहित होते जा रहे है। मैं उनके साथ ज्यादा से ज्यादा साझेदारी करने के लिए देख रहा हूं।”

    https://www.youtube.com/watch?v=dhb7YMgKhkk

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *