Sun. Jun 23rd, 2024
    केएल राहुल

    पिछले मैच में एक मजबूत स्थिती में होने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली हार से किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल ने सोमवार को मोहाली में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दर्ज करवाई।

    मैच खत्म होने के बाद, राहुल ने कहा यह केवल अपनी पारी को संवारने का मौका था क्योंकि मैं इस टूर्नामेंट में अबतक अच्छा प्रदर्शन नही कर पाया हूं। उन्होंने यह भी जोड़ा कि बल्लेबाजी समूह ने अच्छा काम किया है।

    उन्होने कहा, ” जिस प्रकार की शुरुआत में पिछले कुछ मैचो में चाहता था मुझे वह मिल नही मिल पा रही थी। मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा था और आखिरी में जीत पक्ष के साथ होने से बेहद खुश था। क्रिस गेल के साथ बहुत समय बाद बल्लेबाजी कर रहा था और मयंक अग्रवाल के साथ भी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा था। बल्लेबाजी ग्रुप ने भी बहुत अच्छा काम किया। जब मंयक बल्लेबाजी करने आए और वह जिस प्रकार बल्लेबाजी कर रहे थे वह अच्छा था।”

    यह राहुल और मयंक के बीच की साझेदारी थी जिसने किंग्स इलेवन पंजाब को एक ऐसे विकेट पर देखा, जो वास्तव में मुफ्त बहने वाली बल्लेबाजी के लिए नहीं था। लेकिन दोनों ने इसे बाहर कर दिया और अंत में पंजाब ने दो अंक हासिल किए।

    उन्होंने कहा, “हमने एक-दूसरे के साथ बल्लेबाजी का आनंद लिया (राहुल के साथ बल्लेबाजी करते हुए)। जब मैं बल्लेबाजी में लगा, तो बात 50-60 रनों की साझेदारी की थी लेकिन हमने अंत तक स्कोर का पीछा किया।”
    उन्होने कहा, ” तब केवल 18 या 19 गेंदे रह गई थी और हम में से किसी एक को जोखिम उठाना था। मैच खत्म करना हमारे लिए आसान नही था लेकिन हम दो अंक प्राप्त कर खुश है। हमने हमारी टीम को एक वक्त 6 गेंदो में 11 रन चाहिए थे ऐसी परिस्थिती में डाल दिया था और नबी जैसे अनुभवी गेंदबाज उस समय बल्लेबाजी कर रहे थे।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *