Fri. May 24th, 2024
    केएल राहुल, कुलदीप यादव

    केएल राहुल और कुलदीप यादव ने सोमवार को नवीनतम आईसीसी बल्लेबाजो और गेंदबाजो की टी-20 रैंकिंग में शीर्ष-5 खिलाड़ियो में अपना स्थान बरकरार रखा है।

    राहुल (726) रैटिंग अंक के बाद पाकिस्तान के बाबर आजम (885) अंक, न्यूजीलैंड के कॉलिन मनरो (825), ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल (815) और ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच (782) के बाद पांचवे स्थान पर है।

    दक्षिण-अफ्रीका के रिजा हैंड्रिक्स को भी श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचो की टी-20 सीरीज के बाद टी-20 रैंकिंग में अपना अबतक का सर्वश्रेष्ठ स्थान मिला है। उन्होने 26 पायदानो की छलांग लगाकर 15वां स्थान हासिल किया है। उन्होने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 139 रन बनाए है जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे।

    आईसीसी टी-20 गेंदबाजो की रैंकिंग में कुलदीप यादव 699 रैटिंग अंक के साथ पांचवे स्थान पर बने हुए है। वही अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान 780 अंको के साथ शीर्ष पर बरकरार है। नंबर दो तीन और चार पर पाकिस्तान के शदाब खान, इंग्लैंड के आदिल रशिद और पाकिस्तान के इमाद वासीम बने हुए है।

    दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एंडिले फेहलुकोवायो ने करियर का सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है क्योंकि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में सात विकेट लिए थे। जिसके बाद वह 14 पायदानो की छलांग लगाकर 10वें स्थान पर आ गए है।

    टीम रैंकिंग में पाकिस्तान की टीम अब भी शीर्ष पर है। उनके पीछे भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण-अफ्रीका शीर्ष पांच टीमो में शामिल है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *