Mon. Jun 24th, 2024
    केएल राहुल

    भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को बुधवार को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहले चार दिवसीय अनौपचारिक टेस्ट मैच के लिए इंडिया-ए की टीम में चुना गया है। टॉप ऑर्डर बल्लेबाज, जिन्हे पांच वनडे मैचो की सीरीज के बीच में इंडिया-ए की तरफ से खेलना का मौका मिला था, वह पहले तीसरे एकदिवसीय मैच में नाकाम रहे थे लेकिन बाद में चौथे वनडे मैच में उन्होने अच्छी पारी खेली थी- कॉफी विद करण के विवाद के बाद यह उनका पहला प्रतिस्पर्धी मैच था। राहुल को हार्दिक पांड्या के साथ कॉफी विद करण जैसे लोकप्रिय चैट शो पर महिलाओ पर अभद्र टिप्पणी की थी, जिसके लिए बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से इन दोनो खिलाड़ियो को देश वापस बुला लिया था।

    बीसीसीआई ने बुधवार को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसकी अगुवाई अंकित बावने करेंगे। प्रियांक पंचाल और अभिमनयु ईश्वरन को भी इन 14 सदस्यो की टीम में जगह मिली है और वह सालामी बल्लेबाजो के रूप में खेल सकते है। ऑल-राउंडर जलज सक्सेना को उनके अच्छे रणजी ट्रॉफी के सत्र की वजह से टीम में चुना गया है। वह केरल से खेलते हुए बल्ले और गेंद दोनो से ही कमाल करते आए थे और इंडिया-ए में खेलते हुए उनकी यही शानदार फार्म देखने को मिल सकती है।

    आंध्र के श्रीकार भरत इंडिया-ए के लिए विकेटकीपर की भूमिका में नजर आएंगे। मयंक मारकंडे, जिनका पंजाब की तरफ से रणजी ट्रॉफी का एक बेहतरीन सीजन रहा है, वह झारखंड के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम के साथ स्पिन अटैक जारी रखेंगे।। पहला अनौपचारिक टेस्ट मैच 7 फरवरी  को वायनाड केरल मे खेला जाएगा। झारखंड के तेज गेंदबाज वरुण एरोन को भी 14 सदस्यीय टीम में जगह मिली है।

    वरूण एरोन जिनका रणजी ट्रॉफी का इस सीजन का अभियान कुछ खास नही रहा और जिन्होने 7 मैचो में 25 विकेट चटकाए है, उन्हे टीम में पेस गेंदबाजो को स्ट्रैंथ को सुधारने के लिए रखा है, जिसमें उनके साथ शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और आवेश खान शामिल है। विदर्भ और सौराष्ट्र की टीम के खिलाड़ियो को इंडिया-ए की टीम में नही चुना गया है क्योंकि इन दोनो टीमो के खिलाड़ी को 3 फरवरी को रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेलना है।

    इंग्लैंड लांयस के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट मैच के लिए इंडिया-ए की टीम-

    अंकित बावने (कप्तान), केएल राहुल, एआर ईश्वरन, प्रियांक पांचाल, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, के.एस. भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, एस नदीम, मयंक मारकंडे, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, अवेश खान और वरुण आरोन।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *