Sun. May 19th, 2024
    जानिए कृति सेनन ने कैसे की फिल्म 'पानीपत' के लिए तैयारी

    आज कृति सेनन की फिल्म ‘पानीपत‘ रिलीज़ हो गयी है जिसे दर्शको से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित फिल्म में अर्जुन कपूर और संजय दत्त ने भी मुख्य किरदार निभाया है। इस फिल्म में कृति ने पार्वती बाई का किरदार निभाया है जो अर्जुन के किरदार सदाशिव भाऊ की पत्नी हैं। फिल्म में अपने अभिनय से कृति सभी का दिल जीत रही हैं और उनका निडर प्रदर्शन हर जगह से तारीफे बटोर रहा है।

    ये कृति का पहला पीरियड-ड्रामा है जिसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी। राब्ता अभिनेत्री ने अपनी मराठी बोली पर काम करने के लिए विशेष सत्र लिए और उसी के लिए आशुतोष से मदद भी मांगी थी। कृति ने जोर देकर कहा कि वह चाहती थीं कि उनकी बोली विशेष रूप से मराठी दर्शकों के लिए प्रामाणिक हो।

    https://www.instagram.com/p/B5pHzpsAxSw/?utm_source=ig_web_copy_link

    एक इंटरव्यू के दौरान, उन्होंने कहा-“मैं मराठी नहीं जानती थी, इसलिए मैं यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि जो थोड़ी सी मराठी मैं हिंदी फिल्म में बोल रही थी, वह प्रामाणिक और सरल होनी चाहिए। मैं ऐसे बोलना चाहती थी जैसे मैं बचपन से ये भाषा बोल रही हूँ, खासकर उन लोगों के लिए जो इस भाषा को जानते हैं क्योंकि वे वही हैं, जो आपको धोकेबाज़ कह सकते हैं। मेरे पास एक बोली कोच थे और आशु सर ने भी मदद की। इसके अंत तक, मैंने भाषा का आनंद लेना शुरू कर दिया। यह एक बहुत ही प्यारी भाषा है। इसमें एक लय और धुन है, जो बहुत अच्छी है।”

    सिर्फ बोली ही नहीं, कृति ने फिल्म में अपनी बॉडी लैंग्वेज और पोस्चर पर भी ध्यान दिया। वह मानती है कि मराठियों के शरीर में एक लय होती है, जब वे बात कर रहे होते हैं तब भी। इसलिए, उन्होंने इसे पीरियड ड्रामा में यथासंभव वास्तविक रखने की कोशिश की।

    https://www.instagram.com/tv/B4ecEwwgJS-/?utm_source=ig_web_copy_link

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *