Sun. May 19th, 2024
    कुलदीप यादव

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2019 संस्करण से पहले, कुलदीप यादव से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को अभियान में एक प्रमुख भूमिका निभाने की उम्मीद थी। लेकिन उनके लिए यह टूर्नामेंट इस साल महंगा साबित हुआ।चाइनामैन गेंदबाज नौ मैचों में 71.50 के औसत से केवल चार विकेट ले सका, जो केकेआर के गेंदबाजों में सबसे खराब था। उनका इकोनॉमी रेट 8.66 तक रहा है।

    इसके बाद, उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया और अपने दावे को वापस पक्ष में नहीं रखा। युवा खिलाड़ी ने 2016 में आईपीएल में अपनी शुरुआत की थी और अब तक उन्होने 40 मैचो में 39 विकेट लिए है। इस खिलाड़ी ने अपने दो सीजन गौतम गंभीर की कप्तानी में भी खेले थे, जिन्होने 2012 और 2014 में टीम के लिए आईपीएल खिताब जीता था।

    हालांकि, 37 वर्षीय गंभीर वही थे जिनके आसपास कुलदीप ड्रेसिंग रूम में नर्वस महसूस करते थे। यादव ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ रैपिड फायर राउंड में इसका खुलासा किया था। गंभीर के नेतृत्व में, 24 वर्षीय ने 31 मैचो में 35 विकेट चटकाए थे। यह 2018 की नीलामी से पहले था जब केकेआर ने गंभीर को छोड़ा और अनुभवी दिल्ली फ्रेंचाइजी के पास गए।

    कुलदीप ने बातचीत में पूर्व कप्तान एमएस धोनी, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल और केदार जाधव को पब्जी का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बताया। ऑनलाइन गेम युवा पीढ़ी के बीच लोकप्रिय है और हमने क्रिकेटरों को पब्जी में तल्लीन देखा है।

    कुलदीप ने यह भी खुलासा किया कि शिखर धवन सबसे अनुपस्थित दिमाग वाले क्रिकेटर हैं जिनसे वह कभी मिले हैं। धवन भारतीय सेटअप का एक बड़ा हिस्सा रहे हैं, खासकर सीमित ओवरों के प्रारूप में। कुलदीप और शिखर दोनों ही आगामी विश्व कप के दौरान राष्ट्रीय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे, जहां मेन इन ब्लू ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोज बाउल में अपना अभियान शुरू करना है। भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को खेलेगी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *