Mon. Nov 28th, 2022
    कुछ कुछ होता है: शबाना आज़मी ने फिल्म की इस गलती पर लगाई थी करण जौहर को डांट

    फिल्म निर्माता करण जौहर ने 1998 में ‘कुछ कुछ होता है‘ के साथ अपने निर्देशन करियर की शुरुआत की थी, जिसमें शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने अभिनय किया है। ये फिल्म आज भी दर्शकों की सबसे पसंदीदा कॉलेज रोमांस ड्रामा में से एक है लेकिन निर्देशक को लगता है कि इसमें बहुत सी गलतियां थी।

    उनके मुताबिक, “KKHH राजनीतिक रूप से सबसे गलत फिल्म है। मुझे याद है कि (अभिनेत्री) शबाना आज़मी ने यूके में कहीं फिल्म देखी थी और उन्होंने मुझे फोन किया। वह भौचक्की रह गयी थी। उन्होंने मुझे कहा-‘आपने क्या दिखाया है? उस लड़की के छोटे बाल हैं, इसलिए वह आकर्षक नहीं है, और अब उसके बाल लंबे हैं तो वह सुंदर है? आपको इस बारे में क्या कहना है?’ मैंने कहा मुझे क्षमा करें। उन्होंने कहा, ‘क्या? आपको बस इतना ही कहना है?’ मैंने कहा हां क्योंकि मुझे पता है कि आप सही हैं।”

    Image result for Kuch Kuch Hota Hai

    कुछ दिन पहले फिल्म ‘कुछ कुछ होता है‘ को 20 साल पूरे हो गए थे जिसका जश्न मनाने के लिए, हाल ही में मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव में इसकी स्क्रीनिंग हुई थी। करण ने दर्शकों से बातचीत करते हुए ये किस्सा सुनाया था। उन्होंने ये भी बताया था कि अगर आज फिल्म का रीमेक बने तो इनकी ड्रीम कास्ट क्या होगी।

    बिना कोई वक़्त गवाए उन्होंने कहा-“मेरी इच्छासूची में राहुल बनेंगे रणवीर सिंह। उनमे शाहरुख़ खान जैसा पागलपन है। अंजलि के रूप में आलिया भट्ट। उनमे साहस है और टीना बनेंगी जाह्नवी कपूर क्योंकि उनमे किरदार जैसी शिष्टता और संतुलन है।”

    तबसे लेकर अबतक करण ने लम्बा रास्ता तय किया है और न केवल निर्देशक के रूप में बल्कि निर्माता के रूप में भी बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी हैं। उन्होंने कहा-“जिस तरह की फिल्में हम बनाते हैं या निर्माण करते हैं, उसके लिए हमें कम क्रेडिट मिलता है। हमें अभी भी केवल मुख्यधारा के रूप में टैग किया गया है, जो सच नहीं है।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *