Sun. Jul 14th, 2024
    kirti azad congress

    साल 2015 में पूर्व क्रिकेटर व दरभंगा के सांसद कीर्ति झा आजाद के भाजपा खेमे से निकाले जाने के बाद कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है। जिसे ‘घरवापसी’ कहा जा रहा है। सोमवार को सांसद ने गांधी आवास जाकर राहुल से मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी ने खुद कीर्ति को सदस्यता ग्रहण कराई। बाद में आजाद ने टवीट् कर कहा, “आज सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने मुझे कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है। मैंने मिथिला की परंपरा में उनको मखाना की माला, पाग, चादर भेंटकर सम्मानित किया।”

    बीते शुक्रवार को ही आजाद को कांग्रेस में शामिल होना था, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले के कारण कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था। क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हमले को लेकर तीन दिन का राष्ट्रीय शोक पालन करने की बात कही है। कीर्ति आजाद ने कुछ दिनों पहले पटना में प्रेस कॉफ्रेंस कर बिहार सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा था। अपने पिता व पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के कांग्रेसी होने के कारण कीर्ति झा का भी कांग्रेस से पुराना नाता रहा है।

    कीर्ति आजाद ने पहले ही कहा था कि वे संसद का बजट सत्र खत्म होते ही नई पारी का ऐलान कर देंगे। गौरतलब है कि आजाद पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार के दरभंगा से निर्वाचित हुए थे। उन्हें 2015 में बीजेपी से निलंबित कर दिया गया था। हालांकि पिछले कुछ समय से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें चर्चा में थीं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *