Mon. May 27th, 2024
    कीकू शारदा पर कला निर्देशक नितिन कुलकर्णी ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप, कॉमेडियन ने दी प्रतिक्रिया

    बॉलीवुड के कला निर्देशक नितिन कुलकर्णी ने ‘द मुंबई फेस्ट’ नामक चैरिटेबल ट्रस्ट से जुड़े कॉमेडियन कीकू शारदा सहित छह लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है और उन पर कथित रूप से 50.70 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का इलज़ाम लगाया है।

    शारदा, जो ट्रस्ट के प्रमोटर हैं, ने हालांकि, अपनी भागीदारी से इनकार किया और दावा किया कि उनका संगठन से कोई संबंध नहीं है। ट्रस्ट को नागरिकों के कल्याण के साथ-साथ कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किया गया था।

    Image result for Kiku Sharda

    अंबोली पुलिस के अनुसार, 51 साल के कुलकर्णी को बीकेसी के एमएमआरडीए मैदान में पिछले साल जनवरी में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय उत्सव के सेट को डिजाइन करने का काम दिया गया था। कुलकर्णी ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि ट्रस्ट और उनके बीच एक समझौता किया गया था, लेकिन उन्हें दस्तावेज की एक कॉपी नहीं दी गई थी और उनके द्वारा वादा की गई राशि का भुगतान नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि आयोजकों को उन्हें 50.70 लाख रुपये देने हैं क्योंकि उनका दिया चेक बाउंस हो गया था।

    एक पुलिस अधिकारी ने कहा-“नियत राशि के बारे में कुछ गलतफहमी के कारण दोनों पक्षों के बीच विवाद उत्पन्न हुआ। शिकायत मिलने के बाद हमने एक एफआईआर दर्ज की है और हमारी जांच जारी है। हम दोनों पक्षों द्वारा किए गए दावों का सत्यापन करेंगे।”

    Related image

    ट्रस्ट के वकील अनूप पांडे ने कहा-“हम पुलिस को सभी जरूरी दस्तावेज देंगे और अदालत में सबूत भी पेश करेंगे।” भले ही किकू के पिता ट्रस्ट के सचिव हैं, उन्होंने इस आयोजन और चैरिटेबल ट्रस्ट के साथ अपनी भागीदारी से इनकार किया है। लेकिन उनका नाम एफआईआर में दर्ज है।

    कीकू ने कहा-“मैंने इस समारोह में भाग लिया जैसे अन्य हस्तियों ने लिया और मैं मुंबई फेस्ट का सदस्य या ट्रस्टी नहीं हूँ, हालांकि मेरे पिता सचिव हैं। मेरा नाम बिना किसी कारण के इसमें घसीटा गया है।”

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *