Tue. Mar 5th, 2024

    उग्र होते किसान आंदोलन की आग में में विपक्षी पार्टियाँ घी का काम कर रही हैं। सरकार को घेरने के सुनहरे अवसर को कोई भी विपक्षी पार्टी चूकना नहीं चाहती। अब इस आंदोलन के समर्थन में खुलकर कूद पड़ी आम आदमी पार्टी खुद को किसान हितैषी साबित करने के लिये ऐडी चोटी का जोर लगा रही है। पार्टी ने एक दिवसीय उपवास की अपील की है। किसानों ने कहा था कि यदि जल्द ही उनकी मांगे न मानी गयी तो वे एक दिन का उपवास रखेंगे।

    रविवार को एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा किसानों को देशद्रोही साबित करने पर तुले हैं। उन्होंने अन्ना आंदोलन को याद करते हुये कहा कि जैसे उस आंदोलन को बदनाम करने की साजिश कांग्रेस हरदम करती रही, वैसे ही भाजपा भी किसानों के साथ कर रही है। केजरीवाल का कहना है कि ये कानून जमाखोरी को बढ़ावा देगा और किसानों के हित में ये कानून बिल्कुल नहीं है।  भाजपा को जल्दी ही किसानों की बात मान लेनी चाहिए। 

    कॉन्फ़्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी का पूरा समर्थन किसानों को है। पार्टी के सभी नेताओं से अपील की गयी कि वे एक दिन का उपवास किसानों के समर्थन में रखें। केजरीवाल ने कहा कि वो खुद भी उपवास रखेंगे व सभी देशवासियों से भी अपील करेंगे कि एक दिन का उपवास किसान आंदोलन के समर्थन में जरूर रखें।  

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *