Thu. Jun 20th, 2024
    किशोर पियानोवादक लिदियन नधास्वरम ने यूएस रियलिटी शो जीतकर किया देश का नाम रोशन

    चेन्नई के एक किशोर पियानोवादक ने अमेरिका का रियलिटी शो ‘द वर्ल्डस बेस्ट’ जीतकर देश का नाम रोशन किया है। लिदियन नधास्वरम को हाल ही में ‘द एलेन दजेनर शो’ पर प्रदर्शन देते हुए देखा गया था। उन्होंने शानदार प्रदर्शन से सब ही को मंत्रमुग्ध कर दिया।

    लिदियन ना केवल अपने घर ट्राफी लेकर आये बल्कि इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इसके साथ ही पुरस्कार के रुप में 1 मिलियन ( 6.9 करोड़ रुपए)  की राशि भी अपने नाम की। फेथ हिल, रुआउल चार्ल्स और ड्रू बैरीमोर ‘द वर्ल्डस बेस्ट’ शो में अग्रिम पंक्ति के जज थे और अंतिम फैसला लेने के लिए उनके साथ 50 अन्य विश्व जज थे। इस शो की होस्टिंग जेम्स कॉर्डन ने की थी।

    https://youtu.be/lKUI1Wr3_R4

    संगीत सम्राट एआर रहमान ने सोशल मीडिया के जरिये, लिदियन को शुभकामनाएं दी। रहमान ने गुरु बनकर उन्हें संगीत सिखाया है। उन्होंने कहा कि लिदियन की सफलता पूरे भारत की सफलता है। उनके अलावा, ट्विटर पर बाकी लोगों ने भी लिदियन को बधाई भेजी हैं। ट्विटर उन्ही की शुभकामनायो से भरा हुआ है।

    जब लिदियन मंच पर अपना पुरुस्कार लेने गए तो उनके पिता वर्षण सतीश जो खुद के संगीत निर्देशक हैं, उनके साथ गए थे। लिदियन ने एनडीटीवी को बताया-“इतने बड़े अंतर्राष्ट्रीय मंच पर प्रदर्शन काफी अच्छा था। मैंने प्रतियोगिता के लिए बहुत ज्यादा अभ्यास किया था।”

    लिदियन नधास्वरम कहते हैं-“मैं 4 साल से पियानो बजा रहा हूँ। मैं दुनिया का सबसे अच्छा पियानोवादक बनना चाहता हूँ। मैं चंद्रमा पर जाना चाहता हूँ और बीथोवेन मूनलाइट सोनाटा खेलना चाहता हूँ। मैं विशेष रूप से एनीमेशन फिल्मों के लिए रचना करना चाहता हूँ ।”

    फिनाले में नधास्वरम ने दो पियानो मेडली की धुन एकसाथ बजाकर 84 अंक हासिल किए तो वहीं 63 अंकों के साथ दक्षिण कोरिया का कुक्कीवॉन समूह जिसे फ्लाइंग ताइक्वांडो मास्टर्स के रूप में जाना जाता है वे उप विजेता रहे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *