Mon. Jun 24th, 2024
    satte pe satta remake

    जैसा कि रोहित शेट्टी और फराह खान अपने प्रोजेक्ट को अंतिम रूप देने की कगार पर हैं, 1982 की ब्लॉकबस्टर ‘सत्ते पे सत्ता’ के रीमेक में ऋतिक रोशन के साथ मुख्य अभिनेत्री की दौड़ तेज और संकरी होती जा रही है, जिसमें आज की कुछ शीर्ष अभिनेत्रियों को शामिल किया गया है क्योंकि वे भूमिका निभाने के लिए बहुत छोटे हैं।

    फिल्म के लिए हेमा मालिनी की भूमिका (इंदु) निभाने के लिए लगभग हर अभिनेत्री से बात की गई है- कृति सनोन से लेकर दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ तक, लेकिन वास्तव में, उनमें से किसी से भी संपर्क नहीं किया गया है।

    सत्ते पे सत्ता

    एक व्यापार स्रोत का कहना है, “रोहित शेट्टी की ‘सत्ते पे सत्ता’ रीमेक, जिसे फराह खान द्वारा निर्देशित किया गया है, आज बॉलीवुड की सबसे हॉट परियोजनाओं में से एक है, जिसमें कुछ शीर्ष अभिनेत्रियों से बात करने की कोशिश कर रहे हैं।

    कई युवा और परिपक्व अभिनेत्रियों ने फराह को महसूस कराया कि उन्हें फिल्म में काम करना है। एक बार जब ह्रितिक इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दे देते हैं, तो यह इस साल की सबसे हॉट घोषणा होगी और कौन सी अभिनेत्री इसका हिस्सा नहीं बनेगी? लेकिन निर्माताओं को यकीन है कि वे ‘दे दे प्यार दे’ नहीं नहीं बना रहे हैं जहां अजय देवगन अपनी प्रेमिका से बड़े थे।

    कियारा आडवाणी

    उन्हें ऋतिक की उम्र के करीब किसी की जरूरत है जिसमें रोहित शेट्टी की सिम्बा नायिका, सारा अली खान भी शामिल हैं। इसके अलावा, सत्ते पे सत्ता में मुख्य अभिनेत्री को परिपक्व होने और हेमा मालिनी की भूमिका निभाने के लिए व्यक्तित्व की आवश्यकता है।

    इंदु राव आनंद (अमिताभ बच्चन) के रूप में महत्वपूर्ण था क्योंकि वह अपने छह मुसलमानों-बहनों को गुंडों से अधिक स्टाइलिश पुरुषों के लिए प्रशिक्षण करती है। रीमेक को एक अभिनेत्री-कलाकार की जरूरत है, जो ऋतिक के बेहतरीन अभिनय से मेल खा सकेगी। ”

    सूत्र कहते हैं कि अब यह दौड़ दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ तक सीमित हो गई है।” जाहिर तौर पर, कैटरीना फराह की पसंद हैं जबकि रोहित दीपिका को पसंद करते हैं। ह्रितिक के साथ महिला प्रधान भूमिका निभाने के लिए कियारा आडवाणी, श्रद्धा कपूर और आलिया भट्ट के कैंप से फराह और रोहित से बात की गई थी, लेकिन उन्हें बताया गया कि हेमा मालिनी की भूमिका निभाने के लिए वे बहुत छोटी थीं।

    कश्मीर में रद्द हुई 'सड़क 2' की शूटिंग, आलिया भट्ट ने की पुष्टि

    ज्यादातर अभिनेत्रियां फराह के काफी करीब हैं, जिनमें सोनम कपूर, प्रियंका चोपड़ा, हुमा कुरैशी, कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण शामिल हैं। करीना कपूर खान इस भूमिका के लिए बहुत अच्छी होतीं- एक शानदार अभिनेत्री होने के नाते और इस तरह की भूमिका को चित्रित करने के लिए भावनात्मक गहराई होती है, लेकिन वह और रितिक एक साथ काम नहीं कर सकते।

    फिल्म सात भाइयों (अनाथों) के बारे में थी, जो अपने पुराने भाई रवि आनंद (अमिताभ बच्चन) के नेतृत्व में शिष्टाचार और शिष्टाचार के बिना गुंडे जैसे फार्महाउस पर रह रहे थे। उन्हें एक नर्स इंदु (हेमा मालिनी) द्वारा सोशल निकेट्स सिखाया जाता है जो रवि के प्यार में पड़ जाती है। लेकिन सब कुछ अराजक हो जाता है जब रवि का ललकार और प्रतिरूपण करने वाला, बाबू, रवि का अपहरण करता है, और आनंद परिवार में सब कुछ उल्टा कर देता है।

    सारा अली खान ने की इम्तियाज़ अली और डेविड धवन के साथ विभिन्न शैलियों की फिल्म करने पर बात

    रीमेक ‘सत्ते पे सत्ता’ एक बहुप्रतीक्षित पटकथा है जिसमें कई सितारे मर रहे हैं। अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी के अलावा, सत्ते पे सत्ता (1982) में सचिन पिलगांवकर, शक्ति कपूर, पेंटल, सुधीर, इंद्रजीत और विक्रम साहू ने बाकी छह सगे भाइयों और अमजद खान, रंजीता कौर, सारिका, कंवलजीत सिंह, प्रेमा के रूप में अभिनय किया।

    नारायण, मैक मोहन और कल्पना अय्यर अन्य भूमिकाओं में। फिल्म अमेरिकन म्यूजिकल फिल्म सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स का एक रूपांतरण है। मूल ‘सत्ते पे सत्ता’ (1982) का निर्माण रोमू सिप्पी ने किया था और राज एन सिप्पी द्वारा निर्देशित और रीमेक के अधिकार फिल्म मार्केटिंग फर्म पारस पब्लिसिटी सर्विसेज के राजेश वासानी के पास हैं।

    यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह और करीना कपूर की ‘तख़्त’ इस दिन होगी शुरू

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *