दा इंडियन वायर » समाचार » किम जोंग उन के स्वास्थ्य पर डोनाल्ड ट्रम्प ने तोड़ी चुप्पी, ‘पता है पर बता नहीं सकते’
विदेश समाचार

किम जोंग उन के स्वास्थ्य पर डोनाल्ड ट्रम्प ने तोड़ी चुप्पी, ‘पता है पर बता नहीं सकते’

donald trump and kim jong un

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Kim Jong Un) ने सोमवार को पुष्टि की कि उत्तर कोरिया (North Korea) के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) जीवित हैं। उन्होंने कहा कि किम  के स्वास्थ्य पर विभिन्न अटकलों के बावजूद उन्होनें हमेशा किम के स्वस्थ होने की कामना की है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें किम के स्वास्थ्य के बारे में नई जानकारी है, ट्रम्प ने कहा “हाँ, मेरे पास एक बहुत अच्छी जानकारी है, लेकिन मैं अभी इसके बारे में बात नहीं कर सकता। मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं। ”

व्हाइट हाउस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, “मुझे उम्मीद है कि वह ठीक है,” ट्रम्प ने जारी रखा।

ट्रम्प ने कहा कि किम के बारे में मीडिया को “बहुत जल्द ही किम के बारे में पुख्ता जानकारी मिलेगी”।

देश के राजनीतिक कैलेंडर में सबसे महत्वपूर्ण दिन, अपने दादा किम इल सुंग के जन्मदिन के लिए 15 अप्रैल के समारोह में किम जोंग के शामिल ना होने पर अटकलें और बढ़ गयी थी।

किम ने 11 अप्रैल को वर्कर्स पार्टी पोलित ब्यूरो की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद से सार्वजनिक उपस्थिति नहीं बनाई है, और अगले दिन राज्य मीडिया ने उन्हें एक हवाई रक्षा इकाई में लड़ाकू जेट का निरीक्षण करने की सूचना दी थी।

मीडिया की रिपोर्ट है कि वह बीमार थे और अटकलें लगाई जा रही थीं कि उनकी मृत्यु हो सकती है, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के एक शीर्ष सुरक्षा सलाहकार ने रविवार को कहा कि किम वास्तव में “जीवित और अच्छी तरह से” थे।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!