Wed. Feb 1st, 2023
    किम जोंग उन

    प्योंगयांग, 17 अगस्त (आईएएनएस)| डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) के शीर्ष नेता किम जोंग उन ने शुक्रवार को फिर से नए हथियारों के परीक्षण का नेतृत्व किया।

    यह सूचना आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शनिवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रीय रक्षा वैज्ञानिकों, जिनकी किम ने ‘कम समय में हथियार’ विकसित करने के लिए प्रशंसा की, उन्होंने टेस्ट-फायर में ‘एक बढ़िया परिणाम’ दिखाया और इससे हथियार सिस्टम में आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिली है। हालांकि इसमें यह उल्लेख नहीं किया गया था कि यह किस तरह का नया हथियार था।

    केसीएनए के अनुसार, किम ने सभी राज्य के प्रयासों को नियंत्रित रखने और पवित्र राष्ट्रीय रक्षा निर्माण को अनारक्षित समर्थन प्रदान करने की जरूरत पर जोर दिया, ‘ताकि देश की संप्रभुता, सुरक्षा और लोगों के सुखद भविष्य की गारंटी हो सके।’

    दक्षिण कोरिया की सेना के अनुसार, डीपीआरके ने शुक्रवार को अपने पूर्वी तट से छोटी दूरी के दो अज्ञात प्रोजेक्टाइल को समुद्र में निशाना बनाया।

    By विकास सिंह

    विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *