दा इंडियन वायर » राजनीति » कुणाल कामरा को कारण बताओ नोटिस जारी
राजनीति समाचार

कुणाल कामरा को कारण बताओ नोटिस जारी

अपने काम और ट्वीट्स से लगातार विवादास्पद सुर्खियों में बने रहने वाले स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कमरा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं । कुणाल ने बीते दिनों ट्विटर पर एक आपत्तिजनक  पोस्ट किया था।  जिसमें न्यायालय का मजाक बनाया गया। इसपर विवाद हुआ और कामरा को पोस्ट डिलीट करने का नोटिस भी भेजा गया। पर कामरा ने नोटिस के बाद भी पोस्ट डिलीट नहीं किया और माफी भी नहीं मांगी। 

अवमानना याचिकाकर्ता के वकील का कहना है कि कुनाल के पोस्ट से जनता की नजर में कोर्ट का सम्मान कम होता है। यह अपमानजनक है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। इस ट्वीट में  भारत के चीफ जस्टिस के बारे में अश्लील टिप्पणी की गई थी। कुणाल इससे पहले भी ऐसे आपत्तिजनक ट्वीट कर चुके हैं। कोर्ट के अटर्नी जर्नल ने भी कुनाल के पोस्ट को निंदनीय माना और कार्यवाही की इजाजत दी। 

न्यायालय की अवमानना का केस अब कुणाल पर चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट कुनाल कामरा को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है । कुणाल को 6 हफ्ते के अंदर यह जवाब देने को कहा गया है कि उन पर न्यायालय की अवमानना का केस क्यों ना चलाया जाए ।  इसके बाद कुणाल विवादों में घिर सकते हैं क्योंकि एक बार नोटिस देने के बाद भी कुणाल ने पोस्ट डिलीट नहीं किया है और साथ ही भविष्य में भी डिलीट ना करने के बारे में कहा है। 

कुणाल कामरा अमूमन हमेशा ही  यह करते हैं। वे हमेशा सरकार के खिलाफ बोलते हैं और अपने स्टैंडअप कार्यक्रमों में भी हमेशा ही सत्ता पक्ष के लिए अभद्र भाषा और निचले स्तर की कॉमेडी का प्रयोग करते हैं।  ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कुणाल ने किसी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की हो। परंतु टिप्पणी जब उच्चतम न्यायालय गरिमा पर की गई तो अब उन पर कार्यवाही होना लगभग तय है। 




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!