शुक्रवार, मार्च 27, 2020

कामरान अकमल: इमरान खान को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

आईसीसी विश्वकप 2019 के आगाज से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच सबसे ज्यादा चर्चा में था। दोनो टीमो के बीच रविवार 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में मैच खेला गया। जहां सरफराज अहमद (sarfaraz ahmed) और उनकी टीम को भारी हार का सामना करते हुए, आलोचको से खड़ी-खोटी सुनने को मिली।

पाकिस्तान की टीम अभी भी उस मैच के बाद सवालो के घेरे में है। ऐसे में, पाकिस्तान के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज, कामरान अकमल ने भी टीम को लताड़ लगाई है और प्रधानमंत्री इमरान खान से अपील की है कि टीम पर कोई एक्शन लिया जाए।

अकमल ने पाकिस्तान की टीम के प्रदर्शन की आलोचना की और कहा कि टीम टूर्नामेंट में लक्ष्या का पीछा करते हुए अबतक एक भी मैच नही जीत पाई है। उन्होने उस मैच को देखकर अपनी राय रखी- जिसमें वेस्टइंडीज की टीम ने पाकिस्तान को 105 रनो पर समेट दिया था।

अकमल ने पाकिस्तानी इंग्लिश डेली ‘ द नेशन के हवाले से कहा’- ” पाकिस्तान की टीम विश्वकप में अबतक लक्ष्य का पीछा करते हुए कोई मैच नही जीती। टीम को एक जीत मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ तब मिली जब उन्होने पहले बल्लेबाजी की और 300 से अधिक स्कोर किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला बल्लेबाजी करते हुए हमें एक बार 105 रन पर ढेर होना पड़ा। हमारी बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप हो गई और विरोधियों द्वारा सभी खामियों को उजागर किया गया है।”

अकमल ने इमरान से यह भी आग्रह किया कि वे खिलाड़ियों को ‘क्रिकेट’ की क्षतिपूर्ति के लिए जिम्मेदार ठहराएँ, जिन्होंने उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट में उकसाया था और एक ऐसी प्रक्रिया के लिए उकसाया था जहाँ ‘योग्यता के आधार पर चयन होता है’ ताकि टीम दोबारा उच्च स्तर पर प्रदर्शन कर सके।

उन्होने कहा, ” मैं प्रधानमंत्री इमरान खान से, जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संरक्षक भी हैं, निर्मम जवाबदेही शुरू करने का अनुरोध करता हूं और उन सभी को, जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट को भारी नुकसान पहुंचाया है, उन्हें संगीत का सामना करना चाहिए। हम बहुत सारे प्राकृतिक क्रिकेटरों से धन्य हैं। अगर उन्हें योग्यता के आधार पर चुना जाता है, तो वह पाकिस्तान की बल्लेबाजी और गेंदबाजी को मजबूत कर सकते हैं और पाकिस्तान की टीम को उच्च स्तर तक ले जा सकते हैं।”

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -