काबुल हमले के बाद अफगान सरकार ने स्थगित किया स्वतंत्रता दिवस का जश्न

0
अफगानिस्तान हमला
A damaged stage of a wedding hall is seen after a blast in Kabul, Afghanistan August 18, 2019. REUTERS/Mohammad Ismail
bitcoin trading

अफगानिस्तान की सरकार ने रविवार को स्वतंत्रता दिवस के जश्न को स्थगित करने का ऐलान किया था और यह काबुल के शादी हॉल में आत्मघाती हमले के बाद लिया गया निर्णय है। साथ ही उन्होंने दरुलामन स्थल के उद्घाटन को भी स्थगित कर दिया है।

यह वारदात शनिवार की शाम को दुबई सिटी वेडिंग हॉल में हुआ था जो पश्चिमी काबुल में बसा हुआ था। इससे कुछ दिनों पूर्व ही देश ने ईद उल अधा का जश्न मनाया था।  इस हमले को इस वर्ष का अफगानिस्तान में सबसे भयानक हमला करार दिया गया है।

इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। अफगान आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने कहा कि इस हमले में जख्मी और मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल है। सूत्रों और चश्मदीदो के मुताबिक निकाह हॉल मेहमानों से पटा पड़ा था। जख्मियों को नजदीक के अस्पतालों में ले जाया गया था।

इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी और यह इस साल का सबसे घातक आतंकवादी हमला था। एक सप्ताह पूर्व ही काबुल और अमेरिका ने दोहा में शान्ति चरण के आठवें दौर को समाप्त हुआ था। इस समूह में हमले में शामिल होने के दावे को ख़ारिज किया है और आइएस द्वारा जिम्मेदारी लेने से पूर्व इस हमले की आलोचना की थी।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here