Mon. May 27th, 2024

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक के लिए कानपुर पहुंचे हैं। उनके पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री योगी ने उनका ट्वीट के माध्यम से स्वागत किया। उन्होंने कहा कि आपके विजन के कारण कानपुर के घाटों पर जल आचमन के उपयुक्त हो गया है। योगी ने ट्वीट किया, “मां गंगा की धारा अब कानपुर के घाटों पर स्वच्छ और निर्मल है, जल आचमन के उपयुक्त हो गया है। ऐसा आपके विजन और मार्गदर्शन के बिना सम्भव नहीं था। इस बैठक में भाग लेने वाले सभी अतिथियों, माननीय केंद्रीय मंत्रियों, देश के विभिन्न प्रदेशों से आए माननीय मुख्यमंत्रियों का भी स्वागत एवं अभिनंदन।”

     

    योगी ने एक और ट्वीट में लिखा, “माननीय प्रधानमंत्री जी उत्तर प्रदेश आपका स्वागत करता है। पुण्यसलिला, मोक्ष-प्रदायिनी, सभ्यता प्रसूता, संस्कृति जननी, राष्ट्र नदी मां गंगा के तट पर राष्ट्रीय गंगा परिषद की प्रथम बैठक एवं अध्यक्षता में पधारे आदरणीय श्री नरेन्द्र जी का कोटिश: अभिनंदन।”

    ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री आज कानपुर में पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा की स्थिति को लेकर मंथन करेंगे। इन प्रदेशों में गंगा को निर्मल और अविरल बनाने के लिए अभी तक जो भी कार्य हुए हैं, मोदी उनकी समीक्षा करेंगे। इसके बाद आने वाले समय में गंगा को स्वच्छ और उसके किनारों को सुंदर बनाने के लिए क्या-क्या किया जा सकता है, इसकी कार्ययोजना भी बनेगी।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *