Tue. Mar 5th, 2024
    कांग्रेस समारोह में जगदीश टाइटलर की उपस्थिति पर हरसिमरत कौर ने कहा:सिखों के लिए कोई सम्मान की भावना नहीं है

    अकाली दल (बादल) ने कांग्रेस के ऊपर हमला बोला है जब जगदीश टाइटलर, जो 1984 सिख-विरोधी दंगों मामलों का आरोपी है, को उस कार्यक्रम में देखा गया जिसमें शीला दीक्षित ने आज दिल्ली कांग्रेस प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला।

    दीक्षित को कांग्रेस द्वारा 10 जनवरी को दिल्ली यूनिट के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। देवेन्द्र यादव, राजश लिलोथिया और हारुन युसूफ को पूर्व दिल्ली की मुख्यमंत्री की सहायता के लिए कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया।

    मगर टाइटलर की उपस्थिति अकाली दल को रास नहीं आई। पार्टी की हरसिमरत कौर ने ANI को बताया-“जो उनके परिवार ने पहले किया, राहुल जी भी उसी परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। इससे स्पष्ट होता है कि उनके अन्दर सिखों के लिए कोई सम्मान की भावना नहीं है।”

    31 अक्टूबर, 1984 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के तत्काल बाद नानावती आयोग द्वारा रिपोर्ट में सिख विरोधी दंगों के मुख्य अभियुक्त के रूप में टाइटलर को नामित किया गया था।

    पिछले महीने, पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने आत्मसमर्पण कर दिया था और टाइटलर ने सज्जन कुमार के ऊपर टिपण्णी करने से मना कर दिया और कहा कि उनका दंगों से कोई लेना-देना नहीं है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *