दा इंडियन वायर » राजनीति » कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का आरोप लगाया
राजनीति

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जनता का ध्यान भटकाने का आरोप लगाया

राहुल गांधी की ‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर शुक्रवार को लोकसभा में भारी हंगामा हुअा। इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह देश की समस्याओं से जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश है। सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “जनता का ध्यान देश में फैली अराजकता से हटाने के लिए आप (मोदी सरकार) संसद को काम करने से रोक रहे हैं। आपको ज्ञात होना चाहिए कि देश की महिलाएं दुष्कर्म के विरुद्ध एक निर्णायक कदम चाहती हैं।”

 

उन्होंने कहा, “भारत में दुष्कर्म स्वीकार्य नहीं है। दुष्कर्म के मामले में खुद के बयानों को सुनें। अगर ये टिप्पणियां गलत हैं, तो पहले खुद माफी मांगें।”

इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने एक वीडियो टैग किया, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को इसी मुद्दे पर बोलते हुए सुना जा सकता है। वह कह रहे हैं, “दिल्ली को रेप कैपिटल बना दिया गया है और आपके पास (तत्कालीन कांग्रेस सरकार) इस प्रकार के अपराधों को रोकने की कोई नीति नहीं है।”

एक अन्य ट्वीट में सुरजेवाला ने समचार साइट्स के स्क्रीनशॉट्स को पोस्ट करते हुए लिखा, “मोदी जी, आप दिल्ली, मुंबई, गुड़गांव, मध्यप्रदेश, कर्नाटक में देश की राजधानी दिल्ली को ‘रेप कैपिटल’ कहें तो वो विपक्षी नेता के तौर पर सरकार की आलोचना है और आए दिन हो रहीं दुष्कर्म की घटनाओं और आपकी रहस्यमयी चुप्पी पर राहुल गांधी जबाब मांगे तो वह देशद्रोह! वाह मोदी जी!”

राहुल गांधी की ‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी पर शुक्रवार को लोकसभा में भारी हंगामे के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों ने इस टिप्पणी की निंदा की और राहुल गांधी से माफी की मांग की।

गौरतलब है कि गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के शासन में महिलाओं के खिलाफ अपराधों को उजागर करने के लिए गुरुवार को झारखंड के गोड्डा जिले में एक सार्वजनिक रैली के दौरान विवादास्पद ‘रेप इन इंडिया’ वाली टिप्पणी की थी।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!