Mon. Jul 22nd, 2024
    RAHUL GANDHI

    मध्य प्रदेश में किसानो को लुभाते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि अगर राज्य में कांग्रेस जीतती है तो सत्ता में आने के 10 दिनों के भीतर नई सरकार प्रत्येक किसान का ऋण माफ कर देगी। कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदिशा में एक सभा को सम्बोधित कर रहे थे।

    राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक ताजा हमला किया और कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने अमीर दोस्तों के 3.5 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ़ कर देते हैं लेकिन किसानों के लिए कुछ भी नहीं करते। उन्होंने प्रधानमंत्री पर अपने अमीर मित्रों को छोड़ने और गरीबों और ईमानदार पीड़ितों को परेशान करने का आरोप लगाया।

    ‘विजय माल्या 10,000 करोड़ रुपये ले कर भाग गया, मेहुल चौकसी और नीरव मोदी हजारों करोड़ रुपये के कर भाग गए। प्रधानमंत्री जी आप इनके लोन माफ़ कर सकते हैं लेकिन देश के गरीब किसानो के ऋण माफ़ नहीं कर सकते। आपने किसानो को उनके फसल का उचित मूल्य देने का वादा किया था, आपने किसानों के जीवन को बदलने का वादा किया था लेकिन जब मैं कहता हूँ कि आपने किसानो के लिए कुछ नहीं किया तो आप (प्रधानमंत्री मोदी) चुप्पी साध लेते हैं’. राहुल गाँधी ने विदिशा में रैली को सम्बोधित करते हुए कहा।

    राहुल जी ने अपने उँगलियों पर 10 तक गिनते हुए कहा कांग्रेस मोदी जी के वादों को पूरा करेगी। सत्ता में आने के 10 दिनों के भीतर किसानों के ऋण माफ़ करेगी।

    मध्य प्रदेश में 28 नवम्बर को 230 विधानसभा के लिए वोट डाले जाएंगे जबकि 11 दिसंबर को चुनाव परिणाम की घोषणा की जायेगी। राज्य में पिछले 15 सालों से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार है।

    कांग्रेस राज्य में अपना राजनितिक वनवास ख़त्म करने की कोशिश में जी जान से जुटी है। कांग्रेस का दावा है कि इस बार राज्य में शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ भारी सत्ता विरोधी लहर चल रही है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *