Mon. Mar 27th, 2023

    नरेंद्र मोदी सरकार की 7वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि यह देश के लिए हानिकारक है क्योंकि यह हर मोर्चे पर विफल रही है और लोगों के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है। कांग्रेस ने “गलतियों” का सात-सूत्रीय आरोप-पत्र जारी किया है जिसमें उसने सरकार पर प्रतिबंध होने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी सरकार ने लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को त्याग दिया है।

    कांग्रेस ने सरकार की प्रमुख विफलताओं को सूचीबद्ध किया जिसमें गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी और मुद्रास्फीति और कोविड-19 कुप्रबंधन भी शामिल हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को सिर्फ एक मासिक भाषण नहीं, बल्कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सही इरादे, नीति और दृढ़ संकल्प की जरूरत है।

    राहुल गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा की “कोरोना से लड़ने के लिए आपको सही इरादे, नीति और दृढ़ संकल्प की जरूरत है, न कि महीने में एक बार एक व्यर्थ मन की बात की जरूरत है”। कांग्रेस महासचिव और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले सात साल अभूतपूर्व तबाही, जिम्मेदारी के त्याग और भारत के लोगों को एक ऐसी सरकार द्वारा त्यागने की कहानी है, जो शायद ही कभी कोई भूल पाए। “यह सरकार देश के लिए हानिकारक है क्योंकि इसने भारत के लोगों के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है। यह लोगों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए विश्वास के साथ विश्वासघात हुआ है। 

    अनगिनत वादों के आधार पर चुनी गई सरकार द्वारा 140 करोड़ भारतीयों पर यह सबसे खराब तरह का धोखा है। सात साल बाद जवाब मांगने का अब समय आ गया है। यह पूछने का समय आ गया है कि देश क्यों पीड़ित है, देश इतनी भयानक स्थिति में आकर क्यों खड़ा हो गया है? कांग्रेस ने पिछले सात वर्षों में सरकार की विफलताओं को सूचीबद्ध करते हुए “भारत माता की कहानी” का 4.5 मिनट का एक वीडियो भी जारी किया है।

    By दीक्षा शर्मा

    गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से LLB छात्र

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *