मंगलवार, मार्च 24, 2020

क्या कांग्रेस और चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी में बन रहे हैं समीकरण? शरद पवार भी आ सकते हैं साथ

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
आदर्श कुमार
आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

आज तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू और राहुल गाँधी के बीच मुलाक़ात होने की संभावना है। नायडू और राहुल के बीच मुलाक़ात की ख़बरों से राजनितिक गलियारों में इस चर्चा को बल मिला है कि TDP, कांग्रेस नीत महागठबंधन में शामिल हो जायेगी।

कांग्रेस और TDP ने तेलंगाना में KCR को हारने के लिए अपने मतभेदों को अलग रख दिया है और अब उम्मीद की जा रही है 2019 लोकसभा में भी ये दोनों पार्टियां साथ आ सकती है।

एक आधिकारिक बयान में TDP सूत्रों ने कांग्रेस और TDP के बीच बनते समीकरणों की और इशारा किया है।

खबर है कि नायडू 2019 में भाजपा के खिलाफ एक महत्वपूर्ण रोल अदा कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक़ वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा और नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला से भी मिलेंगे। 2019 में भाजपा को हारने के लिए उनसब पर साथ आने का भी दवाब है।

TDP सूत्रों ने बताया कि देश के भविष्य के हित में, वह विभिन्न राजनीतिक दलों को एकजुट करने और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए सहयोगियों को हराने के लिए एक पुल के रूप में कार्य करेंगे।

हाल के दिनों में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री का ये दूसरा दिल्ली दौरा है। वह खुद को ऐसे नेता के रूप में स्थापित करना चाहते हैं जो 2019 के आम चुनावों से पहले एनडीए विरोधी गठबंधन को तैयार कर सके। शनिवार को अपने दिल्ली दौरे के दौरान वो मायावती, अरविंद केजरीवाल और शरद यादव से मिले थे।

ये पहली बार नहीं है जब नायडू किसी गठबंधन को लीड करने के लिए आगे आ रहे हैं। 1995 और 1998 में वो विपक्षी महागठबंधन का संयोजक बन गठबंधन आधारित राष्ट्रीय राजनीति में अपनी पहचान बना चुके हैं।

इस साल की शुरुआत में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने के मुद्दे पर वो NDA का साथ छोड़ चुके हैं। NDA से अलग होने के बाद से ही नायडू, मोदी पर हमले करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे।

इसके बाद आज एनसीपी के शरद पवार नें भी आकर बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पवार नें कहा कि सभी विपक्षी पार्टियों को साथ मिलकर जनता के सामने अपना एजेंडा रखना होगा।

इसके अलावा पवार नें देश में चल रहे विभिन्न विवादों जैसे सीबीआई विवाद, आरबीआई आदि पर भी बातचीत की। पवार नें कहा कि सरकार इन सभी संस्थानों को नियंत्रण करने की कोशिश कर रही है।

उन्होनें आगे कहा कि चंद्रबाबू नायडू आगे आकर सभी विपक्षी पार्टियों से बातचीत करेंगे और बीजेपी के खिलाफ मोर्चा बनाने में भूमिका निभायेंगे।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -