Thu. May 23rd, 2024
    आशा कुमारी

    शिमला में उस वक्त माहौल गरमा गया जब एक महिला पुलिस सिपाही ने कांग्रेस की मशहूर विधायक आशा कुमारी को थप्पड़ जड़ दिया। यह विवाद राहुल गाँधी द्वारा रखे हिमाचल प्रदेश के शिमला में समीक्षा बैठक से जुड़ा है। कांग्रेस विधायक भी इस बैठक में शामिल होने आयी थी लेकिन पोलिसर्मियों ने उन्हें रोक दिया। खुद को रोके जाने से आशा बोखला गयी और पुलिसवालों से बदसलूकी करने लगी।

    पुलिस द्वारा बार बार समझाने पर भी वो नहीं मानी। खबर है कि आशा पुलिस के महिला सिपाहियों को अपना कद बता कर डराने का प्रयास भी कर रही थी। पुलिस और आशा में विवाद बढ़ता ही गया और आख़िरकार एक महिला सिपाही ने उनको थप्पड़ रसीद दिया।

    आशा को थप्पड़ पड़ते ही माहौल एकदम से गर्म हो गया। पलक झपकते ही इस विवाद ने बड़े हंगामे का रूप ले लिया। मीडिया ने भी इस खबर को प्रमुखता से उठाया।

    पंजाब कांग्रेस प्रभारी है आशा कुमारी
    पंजाब की कांग्रेस प्रभारी है आशा कुमारी

    आशा कुमारी पंजाब की कांग्रेस प्रभारी है और हाल ही में उन्होंने अपने गृह क्षेत्र डलहौजी से विधानसभा का चुनाव जीता है। आशा शिमला में कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा रखे समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने आयी थी। इस बैठक में कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं, पार्टी नेताओं, विधायकों और उम्मीदवारों के साथ मिलकर यह चर्चा करेगी कि गलती कहा रह गयी थी और हिमाचल में किन वजहों से पार्टी चुनाव हारी?