दा इंडियन वायर » मनोरंजन » कश्मीर की विरासत पर नई डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनी
मनोरंजन

कश्मीर की विरासत पर नई डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनी

जम्मू और कश्मीर : सेना द्वारा मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मारने के बाद, बारामूला हुआ 'पहला आतंकवादी-मुक्त जिला' घोषित

मुंबई, 23 अगस्त (आईएएनएस)| टेलीविजन पर कश्मीर के इतिहास और उसकी विरासत के बारे में दिखाने के लिए एक नई डॉक्यूमेंट्री फिल्म बिल्कुल तैयार है। इसका शीर्षक ‘कश्मीर की विरासत’ है, 30 मिनट की इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म को राजन खन्ना ने लिखा है और शिवांश खन्ना ने निर्देशित किया है।

शिवांश खन्ना ने कहा, “मेरी डॉक्यूमेंट्री भारत के उस गौरवशाली क्षेत्र के वास्तविक महत्व के बारे में जागरूकता लाने का प्रयास है, जिसकी खूबसूरती और विवादों बारे में इतिहास में बताया जाता रहा है।”

उन्होंने कहा, “एक 21 वर्षीय नवयुवक होने के नाते यह जानकर बेहद दुख होता है कि इस खूबसूरत जगह के योगदान के बारे में न कभी बताया गया है और न दिखाया गया है। मेरा प्रयास ऋषि-मुनिओं की महानता का प्रदर्शन करना है जिनकी खगोलीय और वैज्ञानिक ज्ञान इस जगह के महत्व को बढ़ाता है और इन पुराने स्मारकों और मंदिरों के माध्यम से इसे दिखाया गया है।”

शिवांश की यह परियोजना को उन इंजीनियर्स को समर्पित है जिन्होंने कश्मीर घाटी में खूबसूरत मंदिरों को बनाया है।

इस फिल्म को एपिक चैनल पर प्रसारित किया जाएगा।

About the author

विकास सिंह

विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!