Fri. Jul 19th, 2024

    लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर प्रदर्शन हिंसक में तब्दील हो गया है और तोड़फोड़ के कारण इमारत के बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी थी। लंदन में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर कहा कि आज 3 सिंतबर को लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर एक और प्रदर्शन हुआ था। परिसर ने काफी नुकसान हुआ है।”

    यह दूसरी दफा है और 15 अगस्त को भारत ने दूतावास कर बाहर प्रदर्शनों पर चिंता व्यक्त की थी। भारतीय उच्चाउयोग के बाहर प्रदर्शन पर लंदन के मेयर सादिक़ खान ने विरोध व्यक्त किया था।

    उन्होंने कहा कि “यह अस्वीकृत है। मैं इस अस्वीकृत व्यवहार की निंदा करता हूँ। मैंने इस मामले पर सख्त कार्रवाई के लिए मेट्रोपोलिटन पुलिस के साथ इस मामले को उठाया है।

    लंदन में भारतीय समुदाय द्वारा स्वतंत्रता दोवास के जश्न के मौके पर पाकिस्तानी समर्थित प्रदर्शनकारियों और खालिस्तानी समर्थक तत्वों ने खलल डाला था। इस प्रदर्शनकारियों ने दूतावास की इमारत और बाहर खड़े भारतीयों नागरिको पर अंडे एयर पत्थर फेंके थे।

    हालांकि इस मामले से संबंधित चार आरोपियों को लंदन की पुलिस ने हिरासत में लिया था। भारत ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा लिया था और इसके कारण पाकिस्तानी मूल के नागरिक भारत के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन पर उतर आए हैं।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *