Fri. Dec 8th, 2023
    नरेंद्र मोदी

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने किसी निजी न्यूज़ चैनल पर शिरकत की और कांग्रेस व बीजेपी के मध्य चल रहे शीतयुद्ध के सिलसिले को आगे बढ़ाया। उन्होंने सरकार की नीति व उनके नेता के विषय में अपनी और कांग्रेस की राय रखी, इसके अलावा उन्होंने देश में सालों से चले आ रहे कश्मीर विवाद व उस पर सरकार के कार्य पर कहा कि “पहले मोदी सरकार की कश्मीर नीति अच्छी नहीं थी, लेकिन अब उनकी सरकार इसमें सुधार कर सही दिशा में बैठा रही है”।

    सुशील कुमार शिंदे ने सवालों का जवाब देते हुए कोंग्रस को चुनाव से पहले ही विजयी घोषित कर दिया । दरअसल, सुशील कुमार का मानना है कि कांग्रेस हमेशा से ही जनता की पहली पसंद रही है और इसमें कोई शंका नहीं है कि कांग्रेस आने वाले सभी चुनावो में पूर्ण बहुमत से विजयी होगी।
    शिंदे साहब ने हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तारीफ करते हुए कहा “राज्य में वीरभद्र सिंह की सरकार ने पांच साल में वह काम कर दिखाया जिसे पूरा करने के लिए सामान्य मुख्यमंत्री को 10 साल का समय लगेगा”।

    सिर्फ यहीं नहीं शिंदे ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार बदले की राजनीति करती है, मोदी सरकार देश को बांट कर सत्ता में बने रहना चाहती है। उन्होंने आपातकाल का जिक्र करते हुए कहा “मोदी सरकार ने बिना इमरजेंसी लगाए ही देश में आपातकाल जैसे माहौल पैदा कर दिए है”।

    साथ ही उन्होंने बीजेपी और आरएसएस की हिंदू विचारधारा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे सावरकर को नहीं पहचान पाए है।

    दरअसल, कांग्रेस का यह मानना है कि बीजेपी सरकार अपनी मनमानी करती है, कोई भी अहम् फैसला बिना किसी विचार-विमर्श के लेती है, जिसके कारण पूरे देश को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अंत में शिंदे ने कहते हैं कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसी से भी बड़ी आत्मीयता से मिलते हैं लेकिन उनका कामकाज ठीक दिशा में नहीं है।