दा इंडियन वायर » विदेश » कश्मीर मामले का हमेशा एक समाधान रहा है: डोनाल्ड ट्रम्प
विदेश

कश्मीर मामले का हमेशा एक समाधान रहा है: डोनाल्ड ट्रम्प

डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि “कश्मीर का हमेशा से ही एक समाधान रहा है।” इमरान खान के साथ हुई प्रेस कांफ्रेंस में उनसे कश्मीर पर सवाल का जवाब दिया था।

उन्होंने कहा कि “मुझे उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान एक साथ आने में सक्षम है और ऐसा कुछ करेंगे जो दोनों मुल्को के लिए अच्छा और अद्भुत होगा, वहां हमेशा एक समाधान रहा है। मुझे वाकई यकीन है कि वहां एक हल है।”

उन्होंने कश्मीर पर मध्यस्थता के अपने प्रस्ताव को दोहराया लेकिन जोर देते हुए कहा कि यह तभी मुमकिन है जब दोनों मुल्क इसके लिए रजामंद हो। ट्रम्प ने आक्रमक बयान के बारे में भी कहा जो एनआरजी स्टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम से निरंतर एकजुट जनता दे रही थी।

भारत के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करना उनके देश का आंतरिक मामला है। जबकि पाकिस्तान निरंतर इस मामले का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने की कोशिश कर रहा है। इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प से कश्मीर को लेकर काफी सवालात किये गए थे जिसके कारण उन्होंने पाकिस्तानी पत्रकारों को फटकार भी लगाई थी।

About the author

कविता

कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!