कश्मीर से धारा 370 हटने पर गुरमीत चौधरी: मेरा वहां घर खरीदने का सपना सच हो जाएगा

0
कश्मीर से धारा 370 हटने पर गुरमीत चौधरी: मेरा वहां घर खरीदने का सपना सच हो जाएगा
bitcoin trading

आज का दिन काफी ऐतिहासिक रहा है क्योंकि आज गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर से धारा 370 जो हटा दी है। कई लोग मोदी सरकार के इस बड़े कदम की सराहना कर रहे हैं तो कुछ लोगो ने उनके विरोध में भी आवाज़ उठाई है। हर क्षेत्र की मशहूर हस्तियों ने इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमे रामायण फेम गुरमीत चौधरी भी शामिल हैं।

अभिनेता ने ट्विटर के माध्यम से इस फैसले को अपनी व्यक्तिगत ज़िन्दगी से जोड़ा। उन्होंने लिखा-“चूँकि मैंने कश्मीर के सैन्य शिविरों में अपना बचपन गुजारा है, इसलिए मैंने हमेशा सोचा कि मैं यही का हूँ। और अब धारा 370 हटने के बाद, कश्मीर में एक घर खरीदने का और व्यापार करने का मेरा सपना सच बहुत जल्द सच हो जाएगा। इस ऐतिहसिक निर्णय की बहुत सराहना। रोमांचित हूँ। जय हिन्द।”

गुरमीत सैन्य पृष्ठभूमि से आते हैं क्योंकि उनके पिता सीताराम चौधरी ने कई सालों तक एक मेजर के रूप में भारतीय सेना में अपनी सेवा दी थी। और निश्चित तौर पर पूरे परिवार के लिए गर्व करने वाला क्षण होगा जिसमे जम्मू और कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा ले लिया गया है और उसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है।

आज सुबह 11 बजे, नरेंद्र मोदी सरकार ने घोषणा की थी। जम्मू और कश्मीर को केंद्र प्रशासित प्रदेश बनाते हुए इससे धारा 370 और 35ए हटा दी गयी है। साथ ही लद्दाख भी अलग होकर एक केंद्र प्रशासित प्रदेश बन गया है जिसमे कोई विधानसभा नहीं होगी। गृह मंत्री ने आज राज्य सभा में इसकी घोषणा की।

अब गुरमीत की बात करें तो, अभिनेता ने अपने पहले शो ‘रामायण’ से ही बहुत लोकप्रियता हासिल कर ली थी। उसके बाद उन्होंने फिल्म ‘खामोशियाँ’ से बॉलीवुड में कदम रखा जिसमे सपना पब्बी और अली फैज़ल ने भी मुख्य किरदार निभाया था।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here