Tue. Jun 18th, 2024
    'कवच 2' अभिनेता विन राणा: मेरे लिए, दिल्ली भारत का सबसे अच्छा शहर है

    कुमकुम भाग्य‘ में पूरब के किरदार से प्रसिद्धि पाने वाले विन राणा एक गर्वित दिल्लीवासी हैं। काम के लिए मुंबई जाने से पहले, विन ने अपना बचपन राजधानी में बिताया था। अभिनेता, जो अब ‘कवच महाशिवरात्रि‘ में एक भूत की भूमिका निभा रहे हैं, हाल ही में अपने गृहनगर में अपने शो का प्रचार करने के लिए गए थे।

    दिल्ली के प्रति अपने प्यार के बारे में बात करते हुए, उन्होंने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया-“मैं दिल्ली से बिल्कुल प्यार करता हूँ। मेरा परिवार अभी भी यहाँ है इसलिए मैं शहर आता जाता रहता हूँ। बेशक, मुझे इस जगह की याद आती है, मुझे दिल्ली के खाने की याद आती है। दिल्ली का खाना जैसा कुछ नहीं है। मेरे लिए, दिल्ली भारत का सबसे अच्छा शहर है।”

    vin

    अपनी दिल्ली के दिनों को याद करते हुए, अभिनेता कहते हैं, “मेरे पिताजी हमें चिड़ियाघर और अप्पू घर में ले जाते थे। मेरे बचपन में सिर्फ वोही दो जगह होती थी घूमने की। जैसे-जैसे हम बड़े होते गए, हम इन स्मारकों में जाने लगे। ऐसी कोई जगह नहीं है दिल्ली में जहाँ मैं नहीं गया। बल्कि, मैंने जनपथ और सरोजिनी नगर में बार्गेनिंग भी की है।”
    मुंबई में भले ही बारिश ने गर्मी से राहत दी हो लेकिन दिल्ली में तापमान है कि गिरना का नाम ही नहीं ले रहा। हालांकि, विन को दिल्ली की गर्मी ही पसंद है। उनका कहना है-“चाहे गर्मी हो या सर्दी, कुछ भी दिल्लीवालों को रोक नहीं सकता। यहां तक कि यहां का ट्रैफिक भी मुंबई की तरह खराब नहीं है। बारिश के दौरान वहां कदम रखना भी मुश्किल है।”
    vin ranaa

    ‘कवच’ में एक नकारात्मक भूमिका निभाने के बारे में बात करते हुए, विन कहते हैं कि यह उनकी पिछली भूमिकाओं से एक स्वागत योग्य बदलाव है। उनके मुताबिक, “मैं नकारात्मक भूमिकाओं को ना कह रहा था, लेकिन मैं अपने करियर में इस बिंदु पर था जहां मैं वास्तव में खोजना चाहता था। मैं ऐसे अभिनेता के तौर पर टाइपकास्ट नहीं होना चाहता था जो केवल सकारात्मक भूमिका निभा सकता है। साथ ही, टीवी अब बदल रहा है। विलन ही नया हीरो है।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *