Sun. Jul 14th, 2024
    कल्कि कोचलिन को देना पड़ा था 'सेक्रेड गेम्स 2' के लिए ऑडिशन, कहा हैरान हो गयी थी

    राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री कल्कि कोचलिन, जो आगामी शो ‘सेक्रेड गेम्स 2‘ में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं, ने एक ऑडिशन के बाद इस परियोजना को हासिल किया है। फिल्मों में एक सफल करियर होने के बावजूद, वह कहती हैं कि उन्हें अपनी क्षमता साबित करने के लिए ऑडिशन देने में कोई समस्या नहीं है।

    जबकि नेटफ्लिक्स टीवी सीरीज़ के ऑडिशन के लिए फोन कॉल उनके लिए एक आश्चर्य के रूप में आया, इस घटना को याद करते हुए, कल्कि ने IANS को बताया, “मैंने शो देखा और एक महीने के बाद मुझे शो के लिए ऑडिशन कॉल आया। बेशक, मैंने पहला सीज़न देखते वक़्त कभी नहीं सोचा था कि मैं शो का हिस्सा बन जाउंगी। जब मुझे बुलाया गया तो मैं हैरान और उत्साहित थी।”

    https://www.instagram.com/p/B1BMFM-BR8k/?utm_source=ig_web_copy_link

    “एक भूमिका के लिए ऑडिशन करना काफी ताज़ा होता है क्योंकि निर्देशक को पता होना चाहिए कि क्या मैं उनके द्वारा पेश किए गए किरदार को निभाने में सक्षम हूँ। उन्होंने अब तक मेरा काम देखा होगा, लेकिन अगर मुझे अतीत में मैंने जो कुछ किया है, उससे कुछ अलग पेश किया जाए तो उन्हें मेरा ऑडिशन लेना चाहिए। मुझे बिल्कुल भी ऑडिशन देने में दिक्कत नहीं है।”

    गली बॉय अभिनेत्री ने कहा-“मैंने बॉलीवुड परियोजना के लिए कई बार ऑडिशन नहीं दिए होंगे, लेकिन मैं इंटरनेशनल परियोजना के लिए ऑडिशन देती रहती हूँ और यह प्रक्रिया मेरे लिए वास्तविक है, मुझे ग्राउंडेड रखती है।”

    https://www.instagram.com/p/B0NT4UbBco9/?utm_source=ig_web_copy_link

    ‘सेक्रेड गेम्स 2’ में, वह बत्या नाम की एक लड़की का किरदार निभा रही हैं, जो एक परस्पर विरोधी पृष्ठभूमि से है। उसके पिता एक यहूदी फ्रांसीसी हैं और माँ एक फिलिस्तीनी हैं, जिन्होंने उसे एक किशोरी के रूप में त्याग दिया होता है। किरदार उसे एक ड्रग एडिक्ट और विद्रोही गुस्से वाली लड़की से ‘गुरुजी’ का अनुयायी बना देता है, जो पंकज त्रिपाठी द्वारा निभाई गई है।

    बत्या के बारे में नया क्या था जिसने उन्हें किरदार की तरफ खींचा? कल्कि कहती हैं-“मेरा ऑडिशन का दृश्य मेरे लिए पेचीदा बिंदु था, बत्या की ओर आकर्षित होने के लिए। उस दृश्य में, जहाँ वह पहली बार सरताज (सैफ अली खान द्वारा अभिनीत) के साथ बातचीत करती है, वह शांत है और उसमे ज़ेन जैसी ऊर्जा है, लेकिन उसके अंदर बहुत कुछ चल रहा होता है। मुझे वह परस्पर विरोधी तत्व बहुत पसंद है। उसका विद्रोह आपके चेहरे पर नहीं है, बल्कि छिपा हुआ है।”

    सीजन 2 नेटफ्लिक्स पर 15 अगस्त को प्रसारित होगा।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *